Monday, April 22, 2024
Advertisement

बाथरूम में रखी ये एक चीज, आपकी इन गंदी चीजों को चमका सकती है, जान लें कैसे

Shaving Cream Use In Cleaning: सभी के बाथरूम में शेविंग क्रीम या शेविंग फोम जरूर मिल जाएगी, लेकिन क्या आप जानते हैं ये एक चीज आपके घर की कई चीजों को चमका सकती है। जानिए शेविंग क्रीम से क्या-क्या साफ किया जा सकता है?

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Published on: February 16, 2024 14:25 IST
Shaving Cream- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK शेविंग क्रीम

हर घर के बाथरूम में आपको शेविंग क्रीम या शेविंग फोम रखी जरूर मिल जाएगी। पुरुष अपनी दाढ़ी बनाने के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं ये शेविंग क्रीम कई दूसरे कामों में भी इस्तेमाल की जा सकती है। शेविंग क्रीम को आप घरेलू कामों और घर की कई चीजों को चमकाने के लिए भी कर सकते हैं। जी हां सिर्फ शेविंग क्रीम से आप घर के स्विच बोर्ड से लेकर शीशे तक चमका सकते हैं। हां आपको इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका पता होना चाहिए। आइये जानते हैं शेविंग क्रीन को सफाई में कैसे इस्तेमाल किया जाता है?

  • शेविंग क्रीम से ज्वेलरी साफ करें- जी हां शेविंग क्रीम या शेविंग फोम से आप सोने चांदी की ज्वेलरी साफ कर सकते हैं। इससे ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी को भी क्लीन किया जा सकता है। ज्वेलरी पर थोड़ी की शेविंग क्रीम लगा दें और मसाज करें। फिर इसे पानी से धो लें। ज्वेलरी एकदम क्लीन हो जाएगी।

  • शीशे साफ करने के लिए शेविंग क्रीम- बालकनी की विंडो या फिर शीशे साफ करने के लिए शेविंग क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे घरों के कांच एकदम साफ हो जाते हैं। शेविंग फोम से शीशे साफ करने से ज्यादा शाइन आ जाती है। शेविंग फोम और क्रीम को थोड़ा पानी में मिलाकर लगाएं और फिर माइक्रोफाइबर कपड़े से क्लीन कर लें।

  • कार्पेट के दाग हटाने के लिए शेविंग क्रीम- घर में पड़े कार्पेट पर दाग लग गए हैं तो आप शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे दाग हट जाएंगे और कार्पेट क्लीन हो जाएगा। आप शेविंग क्रीम को किसी पेपर टॉवल की मदद से कार्पेट पर रगड़ें। आप नॉर्मल कार्पेट को ही ऐसे साफ करें।

  • स्विच बोर्ड साफ करने के लिए शेविंग फोम- अक्सर घरों में स्विच बोल्ड गंदे हो जाते हैं। इन्हें क्लीन करने के लिए आप शेविंग क्रीम या शेविंग फोम का इस्तेमाल कर सकते हैं। गंदे बोर्ड पर फोम लगाकर थोड़ी देर छोड़ दें। फिर इसे किसी कपड़े से रगड़ते हुए साफ करें।

सर्दियों के ऊनी कपड़ों को पैक करने की हो रही है तैयारी, तो अपना लें ये वुलन स्टोरेज टिप्स

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement