Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Shubh-Ashubh: घर पर अचानक आने लगे चमगादड़ तो इन अशुभ घटनाओं का हो सकता है संकेत, हो जाएं सतर्क

कई बार अचानक से घर पर चमगादड़ आने लगते हैं। लेकिन यह अकारण नहीं होता। बल्कि चमगादड़ का घर पर आना भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत से जुड़ा होता है।

Sushma Kumari Edited By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: November 09, 2022 16:15 IST
चमगादड़ - India TV Hindi
Image Source : SOURCED चमगादड़ का घर पर आना भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत जुड़ा होता है।

ज्योतिष शास्त्र में कई घटनाओं का वर्णन किया गया है। ऐसी कई चीजें होती हैं जिनसे हमें भविष्य में होनी वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत मिलते हैं। पशु-पक्षियों से जुड़े संकेतों के बारे में भी ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में बताया गया है। आपने देखा होगा कि कई बार अचानक से घर पर चमगादड़ आने लगते हैं। कभी-कभी तो ये रोजाना और बार-बार आने लगते हैं। कुछ लोग इसे सामान्य घटना मान लेते हैं। लेकिन यह अकारण नहीं होता है।

चमगादड़ का घर पर आना भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत जुड़ा होता है। आप पहले से ही चमागादड़ से जुड़े इन संकेतों के बारे में जानकर अशुभ घटनाओं का पता लगा सकते हैं और सावधानी बरत सकते हैं। इस लेख में हम आपको बताएंगे घर पर चमगादड़ का आना किस बात का संकेत होता है।

केमिकल या कीटनाशक नहीं 5 रुपये के कपूर से गायब होंगे मच्छर, अपनाएं ये देसी उपाय

दांपत्य जीवन में आ सकती है परेशानी

घर पर दो या दो से अधिक या फिर अचानक चमगादड़ों का झुंड आ जाए तो इसे वैवाहिक जीवन में परेशानी का संकेत माना गया है। यह इस बात की ओर इशारा करता है कि पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव और कलह-क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। साथ ही पारिवारिक मतभेद भी हो सकते हैं।

धनहानि का संकेत
यदि घर पर चमगादड़ मर जाए तो इसे बहुत अशुभ माना जाता है। यह इस बात का संकेत है कि आपके घर पर नकारात्मक ऊर्जा है, जिसके कारण आपको किसी भी कार्य और नौकरी-व्यापार में सफलता नहीं हासिल हो रही है। घर पर चमगादड़ के मर जाने पर नकारात्नक ऊर्जा को दूर करने के जरूरी उपायों को करें या ज्योतिषी की सलाह लें।

Katori Chaat: बारिश में कुछ चटपटा खाने का है मन तो घर में बनाएं ये स्ट्रीट स्टाइल चाट

बीमारी का संकेत
घर पर यदि एक चमगादड़ आ जाए तो यह गंभीर बीमारी का संकेत है। इससे घर के मुखिया किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। यह इस बात की ओर भी इशारा करता है कि घर के किसी सदस्य की दुर्घटना भी हो सकती है। इसलिए घर पर एक भी चमगादड़ आए तो इसे नजरअंदाज न करें।

चमगादड़ का घर पर आना अशुभ होता है। यह हमेशा ही अशुभ घटनाओं की ओर संकेत देता है। क्योंकि चमगादड़ आमतौर पर पेड़ पर उल्टे लटके हुए पाए जाते हैं। ऐसे में चमगादड़ का घर पर आना परेशानियों और मुसीबतों का संकेत हैं। लेकिन भूलकर भी चमगादड़ को मारना या किसी तरह की हानि नहीं पहुंचानी चाहिए। अगर घर पर चमगादड़ आ रहे हैं तो स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। इसके अलावा वास्तु उपायों से भी इसे दूर किया जा सकता है।

skin whitening: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए आजमाएं ये होममेड फेस पैक, ऐसे करें इस्तेमाल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement