Saturday, June 15, 2024
Advertisement

बाथरूम का कोना-कोना चमक उठेगा, बस क्लीनिंग के लिए ऐसे इस्तेमाल करें फिटकरी

Bathroom Cleaning With Fitkari: बाथरूम की सफाई के लिए कई तरह के क्लीनिंग प्रोडक्ट्स मिलते हैं। लेकिन आज हम आपको 10 रुपए की फिटकरी से गंदे बाथरूम को चमकाने के टिप्स बता रहे हैं। जानिए फिटकरी से बाथरूम कैसे साफ करें?

Written By: Bharti Singh
Published on: May 23, 2024 14:48 IST
Washroom Cleaning Hacks- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Washroom Cleaning Hacks

घरों में सबसे ज्यादा गंदी होने वाली जगह होती है बाथरूम। हफ्ते में 1 बार बाथरूम की डीप क्लीनिंग की जरूरत होती है। बाथरूम साफ करने के लिए मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट आसानी से मिल जाते हैं। इसके अलावा कई दूसरी चाजों से भी बाथरूम को साफ किया जा सकता है। आज हम आपको फिटकरी से बाथरूम साफ करने की ट्रिक बता रहे हैं। सिर्फ 10 रुपए में मिलने वाली फिटकरी गंदे से गंदे बाथरूम को क्लीन कर देगी। जानिए कैसे इस्तेमाल करना है?

फिटकरी से बाथरूम कैसे चमकाएं

बाथरूम में लगी गंदगी को साफ करने के लिए आपको फिटकरी की 10 रुपए वाली टिकिया लेनी होगी। फिटकरी को पहले तोड़ लें और फिर पानी में डालकर घोल लें। अब इस फिटकरी वाले घोल को 10 मिनट के लिए उबाल लें। आप चाहें तो उबलते वक्त ही फिटकरी को घोल लें। जब फिटकरी पानी में पूरी तरह पानी में धुल जाए, तो इस पानी को बाथरूम में जमा गंदगी, किनारे या फ्लश और वॉशबेसिन में डाल दें।

फिटकरी से साफ करें टाइल्स 

बाथरूम की टाइल्स भी खूब गंदी हो जाती हैं। टाइल्स के किनारे और बीच में जॉइंट्स पर सबसे ज्यादा गंदगी हो जाती है। इन्हें साफ करने के लिए बहुत रगड़ना पड़ता है। जब आप वॉशरूम क्लीन करें तो फिटकरी वाला घोल टाइल्स पर भी डाल दें। इसके बाद टाइल्स को रगड़कर साफ कर लें। इससे गंदगी साफ हो जाएगी और टाइल्स में शाइन भी आ जाएगी। आप चाहें तो फिटकरी के घोल में डिटर्जेंट मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

टॉयलेट शीट के किनारे को क्लीन करें

फिटकरी से टॉयलेट शीट के किनारों को भी क्लीन किया जा सकता है। इसके लिए फिटकरी वाले पानी में बेकिंग सोडा और डिटर्जेंट मिक्स कर लें। इस घोल को दाग वाली जगह पर डाल दें और 10 मिनट बाद टॉयलेट क्लीनिंग ब्रश से साफ कर लें।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement