Saturday, May 04, 2024
Advertisement

रोजाना महिलाएं खाएं केला, मिलेंगे ये बेहतरीन फायदे

केला का सेवन करने से मोटापा सहित खई बीमारियों से निजात मिल जाता है। जानिए महिलाओं को इसका सेवन क्यों करना चाहिए। वैसे तो केला खाना सभी के लिए फायदेमंद है, लेकिन अगर महिलाएं रोज एक केला खाएं तो कई हेल्थ प्रॉब्लम से बच सकती हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 16, 2017 18:56 IST
banana- India TV Hindi
banana

हेल्थ डेस्क: आज के समय में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो अपने को फिट नहीं रखना चाहता है। इसके लिए वह अपने ऊपर पूरा ध्यान देने की कोशिश भी करता है, लेकिन इतनी व्यस्त जिंदगी होने के कारण हम ठीक ढंग से खुद पर ध्यान नहीं दे पाते है। जिसके कारण कितनी समस्याओं का सामना करना पडता है। ठीक ढंग से खानपान न हो पाने के कारण हमें कई बीमारियों का भी सामना करना पड़ जाता है। इसके लिए हम कई फलों का सेवन करते है। जिससे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद हो। (एक्सक्लूसिव: जानिए बाबा रामदेव से मोटापा कम करने के 12 आसान उपाय)

महिलाओं की बात करें, तो उनकों एक भी समय नहीं मिल पाता है कि वह खुद का ख्याल रखें। जिससे कारण वह कई बीमारियों से घिर जाती है। आज हम ऐसे फल के बारें में बता रहें है। जिसे हर एक महिला को खाना चाहिए। ये आपकी सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। जी हां केला हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से आपको कई बीमारियों से निजात मिल जाता है।

केला का सेवन करने से मोटापा सहित कई बीमारियों से निजात मिल जाता है। जानिए महिलाओं को इसका सेवन क्यों करना चाहिए। वैसे तो केला खाना सभी के लिए फायदेमंद है, लेकिन अगर महिलाएं रोज एक केला खाएं तो कई हेल्थ प्रॉब्लम से बच सकती हैं। (पेट के अल्सर के इन लक्षणों को न करें इग्नोर, अपनाएं ये घरेलू उपाय)

भूलकर भी इसका सेवन सुबह खाली पेट नहीं करना चाहिए। इससे आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है। इसलिए इसका सेवन ब्रेकफास्ट के बाद ही करें।

  • केला का सेवन करने से खून की कमी यानी कि एनीमिया जैसी समस्या से बचाता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और फाय़दों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement