Sunday, April 28, 2024
Advertisement

...तो इस उम्र में जींस को कह देना चाहिए अलविदा

इस रिसर्च में जींस को लेकर ये रिसर्च की गई कि किस उम्र तक जींस पहनना हमारे लिए ठीक है। तो इसमें ये सामने आया कि 53 साल की उम्र तक ही जींस पहनना चाहिए। यह रिसर्च ब्रिटिश ग्राहकों पर की गई थी।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 03, 2016 18:55 IST
jeans- India TV Hindi
jeans

हेल्थ डेस्क: आज के समय में हर कोई फैशन के साथ चलना चाहता है। चाहें फिर वह हमारी हेल्थ के लिए नुकसानदेय ही क्यों न हो। हर किसी को चाहे वह बच्चा हो या फिर बूढ़ा जींस पहनना सभी को पसंद होता है। इसका कारण इसे आसानी से कैरी कर सकते है। अगर जींस ठीक न मिली हो, तो आपके लिए डिप्रेशन जैसा लगने लगता है। जींस के को लेकर कई बार रिसर्च की गई है। जिसके अपने -अपने नतीजें निकलते रहते है। हाल में ही एक रिसर्च की गई।

ये भी पढ़े-

इस रिसर्च में जींस को लेकर ये रिसर्च की गई कि किस उम्र तक जींस पहनना हमारे लिए ठीक है। तो इसमें ये सामने आया कि 53 साल की उम्र तक ही जींस पहनना चाहिए। यह रिसर्च ब्रिटिश ग्राहकों पर की गई थी।

हालांकि इस रिसर्च से वॉग मैग्जीन की डेनिम एडिटर केली कॉनर असहमत नजर आती हैं। साल 2014 में उन्होंने मैग्जीन में लिखा था कि किसी भी उम्र में डेनिम लुक को पाया जा सकता है।

केली कॉनर के इस विचार को समर्थन कई फैशन विशेषज्ञों द्वारा भी किया गया, जिन्होंने लोगों से कहा कि उन्हें जब तक डेनिम पहननी चाहिए जब तक उन्हें खुद से यह आरामदायक लगे और वो इसे पहनने पर खुद को अजीब न पाएं।

यह शोध ब्रिटेन में जींस पहनने की आदत पर कलेक्ट प्लस कुरियर सर्विस द्वारा किया गया। कंपनी की मार्केटिंग डायरेक्टर कैथरीन वूल्फे कहती हैं, "हमारे अध्ययन में हुआ खुलासा कि काफी लोग सोचते हैं कि जींस युवा पीढ़ी के लिए ही सही है, यह काफी चौंकाने वाली बात है।

इससे यह बात सामने आती है कि हम सभी को 53 साल की उम्र में डेनिम को वापस टांग देना चाहिए। वैसे डेनिम एक ऐसा यूनिवर्सल मैटेरियल (वैश्विक कपड़ा) है जो कई स्टाइलों में उपलब्ध होने के साथ हर आयुवर्ग के लोगों को लाइफटाइम पहन सकते है।

कंपनी के अऩुसार 55 वर्षीय जॉर्ज क्लूनी हमारी डेनिम पहनने वाली प्रेरणादायी पुरुष सेलेब्रिटी की सूची में तीसरे पायदान पर काबिज हैं। इस शोध में यह भी पाया गया कि खुद के लिए बिल्कुल सटीक जींस को खोजना बहुत मुश्किल काम होता है और यह जैसे शुरुआत में नजर आता है उससे भी काफी महंगा होता है। इसमें डेनिम शॉप्स तक एकतरफा जाने, पार्किंग की कीमत आदि भी शामिल है।

ज्यादातर लोग पर्फेक्ट फिट पाने के लिए कम से कम तीन डेनिम ट्राई करते हैं लेकिन हर 10 में से एक व्यक्ति अपनी मनपसंद जींस चुनने के लिए 6 या इससे ज्यादा जींस ट्राई करते हैं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement