1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. 36 साल की उम्र में खुद को ऐसे फिट रखते हैं धोनी, जानिए डाइट प्लान और वर्कआउट

36 साल की उम्र में खुद को ऐसे फिट रखते हैं धोनी, जानिए डाइट प्लान और वर्कआउट

36 साल की उम्र में इतना फिट और फुर्तीले होने के पीछे क्या राज़ है। उन्हें देखकर लगता है कि मानो अभी वह 25-26 साल के हो। जिसके कारण वह हमेशा मैच के दौरान रनिंग बिटवीन द विकेट, विकेट कीपिंग या फिर फील्डिंग में धमाल मचा देते है। जानिए धोनी की फिटनेस का क्या है राज़।

shivani singh shivani singh
Updated on: May 29, 2018 14:24 IST
MS Dhoni fitness and diet- India TV Hindi
MS Dhoni

हेल्थ डेस्क:  भारत के किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंद धोनी से आईपीएल 2018 एक बार फिर अपने नाम कर लिया है। जिसके कारण वह इन दिनों सुर्खियों में है। इसके अलावा एक चीज और है। जिसके कारण वह हमेशा चर्चा में रहते हैं। वह है उनकी फिटनेस। जी हां हर किसी का सवाल होता है कि 36 साल की उम्र में इतना फिट और फुर्तीले होने के पीछे क्या राज़ है। उन्हें देखकर लगता है कि मानो अभी वह 25-26 साल के हो। जिसके कारण वह हमेशा मैच के दौरान रनिंग बिटवीन द विकेट, विकेट कीपिंग या फिर फील्डिंग में धमाल मचा देते है। जानिए धोनी की फिटनेस का क्या है राज़।

किक्रेट के अलावा खलते है और गेम

आपको यह जानकर थोड़ा हैरानी होगी कि धोनी किक्रेट के अलावा और भी गेम खेलते है। जिसमें वह फुटबॉल या फिर बैडमिंटन खलते है। जो कि उन्हें फिट रखता है। इतना ही नहीं वह गेम के कारण जिम भी छोड़ देते है।

धोनी किक्रेट के साथ ही बैडमिंटन और फुटबॉल में काफी अच्छे हैं। उनके पर्सनल ट्रेनर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि धोनी दूसरे खेलों को भी खेलना पसंद करते हैं यहीं उनके फिटनेस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाता है। उन्हें फुटबॉल खेलने से स्टेमिना बढ़ता है। धोनी बताते है कि बैडमिंटन खेलने से उनकी आंखे हेल्दी रहती है। जो कि विकेट कीपिंग करते समय काफी काम आती है।

अगली स्लाइड में पढ़ें महेंद्र सिंह धोनी की डाइट और एक्सरसाइज के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment