Friday, March 29, 2024
Advertisement

Happy Birthday Satish Kaushik: 61 साल की उम्र में सतीश कौशिक ने इस डाइट को फॉलो कर घटाया था 25 किलो वजन, जानें डाइट प्लान

बॉलीलुड के शानदार एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक आज का 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। यह वह व्यक्ति है जिन्होंने न केवल अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता बल्कि अपना मोटापा कम कर सभी को प्रेरित किया

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 13, 2019 7:54 IST
Satish kaushik- India TV Hindi
Satish kaushik

हेल्थ डेस्क: बॉलीलुड के शानदार एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक आज का 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। यह वह व्यक्ति है जिन्होंने न केवल अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता बल्कि अपना मोटापा कम कर सभी को प्रेरित किया। उन्होंने साल 1983 फिल्म मौसम से अभिनय कर अपने करियर की शुरुआत की। इसके साथ ही मूत्तू स्वामी और कैलेंड़र जैसे किरदारों से हर किसी के दिलों में में राज़ किया है।

इसके बाद लगातार उन्होंने मिस्टर इंडिया के कैलेंडर से लेकर उड़ता पंजाब में ताया जी तक के न जाने कितने किरदारों पर नजर आएं। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि 61 साल की उम्र में 25 किलो तक अपना वजन कम कर लिया।

उनकी यह ट्रांसफॉर्मेशन देखकर हर कोई उनकी ताऱीफ कर रहा है। उनकी नए लुक की तस्वीर सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है। इसके साथ ही कई नए फिल्में उन्हें मिल गई है।

एक मीडिया रिपोर्ट में सतीश ने कहा कि वजन घटने के बाद अब वे काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं।  साथ ही कहा कि वह लंबे समय से एनर्जेटिक फील नहीं करते थे। बढ़े वजन से मुझे शारीरिक परेशानी नहीं थी, लेकिन मैं ज्यादा दूर चलने में असमर्थ रहता था।

ऐसे किया वजन कम

इस बारें में सतीश कौशिक ने कहा कि उनकी बेटी वजन कम करने के लिए काफी प्रोत्साहित किया। जब में कुछ अनहेल्दी खाने लगता था तो वह तुरंत बोलती है कि पापा, मत खाओं फिर मोटे हो जाओगें।

कौशिक का कहना है कि मेरी लॉस एजेलिंस में डॉक्टर क्रिश्चियन मिडलटन से मुलाकात हुई। मैंने उनके द्वारा बताई गई डाइट फॉलो की।

ऐसे ही डाइट
अपनी डाइट प्लान का खुलासा करते हुए सतीश ने कहा था कि मैं रोजाना दो घंटे के लिए घूमता था। मैंने चीनी एकदम छोड़ दी थी। अब मैं बहुत खुश हूं।

Happy Birthday Satish Kaushik: 'कैलेंडर' से लेकर 'मुत्तु स्वामी' तक, सतीश कौशिक के 5 बेहतरीन किरदार जो आप भी करते है दर्शकों के दिलों में राज़

PCOS के इन संकेतो को न करें इग्नोर और जड़ से पाएं इन नेचुरल तरीकों से निजात

भारत सहित पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है ये फंगल इंफेक्शन, अधिकतर मरीजों की 90 दिनों में हो जाती है मौत

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement