Monday, April 29, 2024
Advertisement

LifeStyle: बढाएं वजन और दूध संग गुड खाने के अचूक फायदे

क्सर आपने देखा होगा कि लोग पतले होने के लिए बहुत से नुस्खे अपनाते हैं। कुछ लोग पतले होने के लिए जिम जाते हैं तो कुछ घरेलू तरीकों से पतला होने की उम्मीद रखते हैं। ऐसे में उनसे जो कुछ भी बन पड़ता है वो करते हैं। जानिए और सेहत संबंधी बातें..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 26, 2016 21:50 IST
weight loss- India TV Hindi
weight loss

नई दिल्ली: अक्सर आपने देखा होगा कि लोग पतले होने के लिए बहुत से नुस्खे अपनाते हैं। कुछ लोग पतले होने के लिए जिम जाते हैं तो कुछ घरेलू तरीकों से पतला होने की उम्मीद रखते हैं। ऐसे में उनसे जो कुछ भी बन पड़ता है वो करते हैं। लेकिन दुनिया में कई ऐसे लोग भी हैं जो बहुत पतले हैं और वो मोटे होने की तमन्ना रखते हैं।

लोग आपको माचिस की तीली बोलकर चिढ़ाते हैं, तो मोटा होने के लिए रोज खाएं ये 5 चीजें

ऐसे लोग हरदम सोचते रहते हैं कि काश वो थोड़े मोटे हो जाए। आपको यह बात थोड़ी अटपटी लग सकती है, लेकिन यह एक गंभीर बात भी है। क्योंकि मोटे से पतला होने के 50 तरीके आपको हर कोई बता सकता है, लेकिन वजन बढ़ाने के किसी के पास भी देशी और विदेशी इलाज नहीं होता। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं कि किस प्रकार शरीर के कम वजन को बढ़ाया जा सकता है और और इस स्थिति में किन चीजों का ज्यादा सेवन करना चाहिए। Read more:

शास्त्रों में बताया गया है शरीर पर तिलों का मतलब!

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के ललाट के मध्य भाग में तिल होता है वह बहुत ही भाग्यवान होते हैं। यह जिन क्षेत्रों में प्रयास करते हैं उनमें भाग्य इन्हें सहयोग करता है। Read more:

रात को सोते समय मोजे में प्याज रखने के बेमिसाल फायदे, जानिए

भारत के लगभग हर किचन में प्याज का इस्तेमाल किया जाता है। यह खाना का स्वाद बढाता हैं। इसके अलावा प्याज केवल सब्जी बनाने या फिर सलाद में खाने के लिए ही है बल्कि हमारी सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। लेकिन हम आपको अपनी खबर में ऐसे इस्तेमाल के बारें में बता रहे है। Read more:

गर्म दूध के साथ गुड खाने के फायदे जान दंग रह जाएगे आप

गर्म दूध के साथ गुड खाने के फायदे जान दंग रह जाएगे आप गर्म दूध के साथ गुड खाना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आप यह जानकर हैरान हो जाएगे कि इन दोनो के मिलाकर पीने से सेहत के लिए किसी वरदान से कम नही है। यह गंभीर से गंभीर बीमारियों के सही कर देता है। Read more:

रोजाना सुबह खाली पेट करें इसका सेवन और कहें पेट की चर्बी को बाय

अगर आप चाहते है कि बिना ज्यादा मेहनत किए इस समस्या से निजात मिल जाएं, तो हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बता रहे है जिससे आप आसानी से मोटापा से निजात पा सकते है। और फ्लैट टमी पा सकते है। Read more:

पाना है पेट की चर्बी से निजात, तो सोने से पहले करें इस ड्रिंक का सेवन

अगर आप इस ड्रिंक को पिएंगे तो इसे सिर्फ मेटाबॉलिज्म ही नहीं बढेगी बल्कि आपके शरीर की कई आवश्यक तत्वो की कमी और न्यूट्रिंस को हेल्दी करेगा। Read more:

किशमिश का पानी पीने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप

किशमिश में अधिक मात्रा में आयरन, पोटेशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम और फाइबर पाया जाता है। साथ ही इसमें दूध में मौजूद हर तत्व पाया जाता है। जो कि आपकी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है। Read more:

गर्म दूध में शहद मिलाकर पीने के फायदे जानकर हैरान रह जाएगे आप

गर्म दूध और शहद मिलाकर पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। आप यह जानकर हैरान हो जाएगे कि इन दोनों के मिलाकर पीने से सेहत के लिए किसी वरदान से कम नही है। यह गंभीर से गंभीर बीमारियों के सही कर देता है। Read more:

ये 10 लक्षण हैं कैंसर के, पुरुष न करें इग्नोर

कैंसर एक गंभीर बीमारी है। जिसके पता अगर शुरुआत में पता चल जाए तो आप इस समस्या से अपना बचाव कर सकते हैं। इसक कई ऐसे लक्षण होते हैं। अगर आप उनपर थोड़ा ध्यान दें तो आप इस जानलेवा बीमारी से बच सकते हैं। Read more:

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement