Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

राशिफल 16 जनवरी: कुंभ राशि वालों के लिए बेहद शानदार है आज का दिन, सिंह राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ

पौष शुक्ल पक्ष की उदया तिथि तृतीया और दिन शनिवार है। तृतीया तिथि आज सुबह 7 बजकर 46 मिनट तक ही रहेगी उसके बाद चतुर्थी तिथि लग जाएगी। जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 15, 2021 17:21 IST
AAJ KA RASHIFAL - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV AAJ KA RASHIFAL 

आज पौष शुक्ल पक्ष की उदया तिथि तृतीया और दिन शनिवार है। तृतीया तिथि आज सुबह 7 बजकर 46 मिनट तक ही रहेगी उसके बाद चतुर्थी तिथि लग जाएगी। हर माह के कृष्ण और शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को भगवान गणेश की पूजा की जाती है। आज सुबह 7 बजकर 46 मिनट से पूरा दिन पूरी रात पार कल सुबह 6 बजकर 9 मिनट तक कुमार योग रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

अगर मनुष्य में नहीं है ये एक गुण तो किसी भी प्रतियोगिता को जीतने से पहले ही हार निश्चित

मेष राशि

मेष राशि वालों की परेशानियों का हल निकलेगा। जिन लोगों का प्लास्टिक का व्यापार है, उन्हें मुनाफा हो सकता है। आज हर किसी पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। दूसरों के मामले में पड़ने  से बचें। आज आपको आर्थिक लाभ होगा। छात्रों को मेहनत करनी  होगी, मेहनत से ही सफलता मिलेगी। शाम को बहार कुछ खाने जा सकते हैं।

वृष राशि

वृष राशि वालों के करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। साथ ही खुशियों में इजाफा होगा और आपकी प्रशंसा भी होगी। कंप्यूटर के स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी। दाम्पत्य संबंधों  में मजबूती आएगी। माता-पिता की सलाह फायदेमंद रहेगी। आज किसी खास व्यक्ति से मिलकर आपको अच्छा लगेगा। अचानक ढेर सारा धन मिलने वाला है।

MITHUN RASHI

Image Source : INDIA TV
MITHUN RASHI 

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों की आज समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़ने का मन बना सकते हैं। आपके कॉन्टैक्ट लिस्ट में कुछ नए लोगों के नाम जुड़ेंगे। ऑफिस में जूनियर आपसे काम करने का तरीका सीखना चाहेंगे। हर कोई आज आपसे प्रभावित दिखाई देगा। आपकी धन-संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा। आपको किसी रिश्तेदार से जुड़ाव महसूस होगा।

साल 2021 का पहला पंचक आज से शुरू, 20 जनवरी तक बिल्कुल भी न करें ये काम

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के व्यापार में आज बढ़ोतरी होगी। रोजगार के अवसर मिलेंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। परिवार के साथ ज्यादा  समय बिताने का मौका मिलेगा। अगर आप कुछ दिनों से पेट संबंधी समस्या से परेशान हैं, तो आज उससे राहत मिलेगी जिससे आप बेहतर महसूस करेंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों को आज भाग्य का साथ मिलेगा। इसके अलावा आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल होगा, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी। आप पूरे दिन ऊर्जा से भरे रहेंगे। बिजनेस के किसी काम में जानकार लोगों से मदद मिलेगी। जिन लोगों की कॉस्मेटिक की शॉप है, उनके लिए दिन फेवरेबल है। बिक्री में बढ़ोतरी होगी। वैवाहिक जीवन में खुशियां पहले से ज्यादा बढ़ जाएंगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों की आज समाज में अलग पहचान बनेगी। आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की योजनाओं में सफल रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के अंदर लंबे समय से चल रहे मामलों में आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। किसी बड़े कानूनी सलाहकार की मदद भी आपको मिलगी। अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा।

TULA RASHI

Image Source : INDIA TV
TULA RASHI 

तुला राशि

तुला राशि वालों आज नई चीजो पर विचार करेंगें। लोगों के बीच आपकी अलग छवि बनेगी। आज आप दूसरों के सामने अपनी बात अच्छे से रख पाऐंगे। छोटी-छोटी बातों में खुशी तलाशने की कोशिश करेंगे। आपका मन शांत रहेगा। जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला आज आपके पक्ष में हो सकता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के ज्ञान और अच्छे विचारों में आज बढ़ोतरी होगी। दूसरे लोग भी आपके काम की खूब तारीफ करेंगे। साथ ही आपको  उनका सहयोग भी मिलेगा। कोई जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है। जीवनसाथी से कोई गुड न्यूज मिल सकती है। वकीलों के लिये दिन फेवरेबल है, किसी पूराने केस में जीत हासील होगी। काम की गति तेज होगी। भाग्य का साथ बना रहेगा। खुद को गर्व से भरा हुआ महसूस करेंगे।

धनु राशि

धनु राशि वालों को आज किसी भी काम के लिए अपना कॉन्फिडेंस बनाए रखना चाहिए। रोजमर्रा के कामों में थोड़ी रूकावटें आ सकती हैं। आज किसी अनजान सोर्स से धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। प्रॉपर्टी खरीदने में आ रही दिकत्तें दूर होंगी। किसी पारिवारिक मसले को लेकर आप असहमत हो सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

मकर राशि

मकर राशि वालों को आज अनकी मेहनत का फल मिलेगा। आप जीवन के हर क्षेत्र में कामयाब होंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव होने की संभावना है। आपको अपना मूड अच्छा रखना चाहिए। इससे घर का माहौल ठीक रहेगा।

KUMBH RASHI

Image Source : INDIA TV
KUMBH RASHI 

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले को आज किसी काम में सफलता मिल सकती है। धन संबंधी परेशानियों का हल जल्द ही निकल आएगा। आर्ट्स स्टूडेंट्स को बेहतर परिणाम हासिल होंगे। आपका कोई दोस्त आपकी परेशानी को सुलझाने में मदद करेगा। सेहत के मामले में भी सब कुछ बेहतर बना रहेगा। कुल मिलाकर आपका दिन शानदार रहने वाला है। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।  

Vivah Muhurat 2021: जनवरी में सिर्फ एक ही दिन शहनाई बजने के बाद 3 माह का इंतजार, जानिए इस साल पड़ने वाले विवाह मुहूर्त

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन उम्मीद से ज्यादा अच्छा रहने वाला है। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगा। आपको भरपूर यश-सम्मान की प्राप्ति होगी। आपको हर तरह के भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। अपने जीवनसाथी से गिफ्ट मिल सकता है। आप अपने बिजनेस को दूसरे शहरों में फैलाने के बारे में सोचेंगे। मेकैनिकल इंजीनियर्स को काम में पूर्ण रूप से सफलता प्राप्त होगी। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement