Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राशिफल 16 जून 2021: कर्क और मिथुन राशि वालों के बनेंगे काम, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कैसा बीतेगा आपका आने वाला दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 16, 2021 0:49 IST
राशिफल 16 जून 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 16 जून 2021

राशिफल 16 जून 2021: आचार्य इंदु प्रकाश बता रहे हैं कि आपका आने वाला दिन कैसा बीतेगा? 

मेष राशि

आज आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे । घर-परिवार का वातावरण शांतिमय बना रहेगा। इस राशि के जिन लोगों का रेस्टोरेंट है, उनके धन में वृद्धि होने की संभावना है। आज उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न होंगे आपके प्रमोशन की बात भी चल सकती है । किसी रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे घर का माहौल अच्छा बनेगा । आज आपको करियर में बड़ी सफलता हासिल होगी, साथ ही आपका सकारात्मक रवैया करियर में आपको बेहतरी दिलायेगा और इससे आपके रिश्तें भी बेहतर होंगे। 

वृष राशि

आज परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए आज शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा । लोग आपके स्वभाव से प्रभावित होंगे, साथ ही वो आपसे जुड़ने की कोशिश भी करेंगें। बिजनेसमैन को आगे बढने की बेहतर अपॉर्चुनिटीज़ मिलेगी। इस राशि के आई.टी से जुड़े स्टूडेंट्स को मल्टीनेशनल कम्पनी से जॉब का ऑफर आ सकता है। सुबह व्यायाम करने से आप चुस्त-दुरूस्त बने रहेंगे । लम्बे समय से चली आ रही आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी । 

मिथुन राशि

राशिफल 16 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 16 जून 2021

आज का दिन अपके फेवर में रहेगा। आपको आर्थिक रूप में अपने सगे-संबंधियों से मदद मिलेगी। करियर में आपको अपने गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको सुबह-शाम पार्क में टहलना चाहिए । इससे आप ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे । परिवार वालो से किसी कार्य में सलाह ले सकते है। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। कामकाज की अधिकता आपके सेहत पर असर डाल सकती है। आपको सिनियर्स का पूरा सपोर्ट मिलेगा।

कर्क राशि 

आज आपको अपने मित्रों से कुछ बेहतर सलाह मिलेगी जो आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इसलिए अपना पूरा ख्याल रखें। जिससे काम में मन कम लगेगा। आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आप जरूरतमंद लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं। इस राशि के जो छात्र फैशन डिजायनिंग का कोर्स कर रहे हैं, उन्हें कुछ नया डिजाईन करने को मिल सकता है। उनकी मेहनत रंग लायेगी । दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बढ़ेगी । समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

सिंह राशि

राशिफल 16 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 16 जून 2021

आज आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी । साथ ही आपको तरक्की के कई अवसर भी मिलेंगे। आज परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। आपको व्यापार में मुनाफा होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा । कोई नया काम करने के लिए सोच सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में सलाह-मशविरा से आगे बढ़ने से अंडरस्टैन्डिंग बढ़ेगी । इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स को अपने सब्जेक्ट में आ रही प्रॉब्लम्स का हल आज मिल जायेगा । लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे। 

कन्या राशि 

आज आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा । इस राशि के नौकरी कर रहे लोगों के लिए आज का दिन फेवरेबल है बॉस आपके काम से खुश रहेंगे। सही योजना के तहत आप अपने करियर में बदलाव भी लाने में सफल होंगे । आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। सामाजिक स्तर पर आप लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे, इससे लोग आपसे प्रेरणा लेंगे । मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। सब कुछ आपके अनुरूप रहेगा । 

तुला राशि

राशिफल 16 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 16 जून 2021

आज कारोबार से संबंधी यात्राओं का योग बन रहा है। जिससे आपको  बड़ा धन लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ समय बिताने से आपके रिश्ते बेहतर होंगे । आप उनकी पसंद का कोई गिफ्ट दे सकते हैं। आज दोस्तों के साथ कोई समस्या शेयर कर सकते है। कोई चीज कहीं रखकर आप भूल सकते हैं , इसलिए अपनी चीजों का खास ख्याल रखें । तली-भुनी चीजें को खाने से बचना चाहिए नहीं तो पेट से सम्बंधित परेशानी हो सकती है। पूराने रूके हुए काम पूरे होंगे। 

वृश्चिक राशि 

आज आप माता-पिता के साथ दर्शन के लिए मंदिर जायेंगे । घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बनेगा । जीवनसाथी के बीच सामंजस्य बना रहेगा । किसी मित्र के साथ मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। आज आप काम में बहुत बिजी हो सकते हैं । किसी खास काम के लिए परिवार के लोगों को आपसे उम्मीद होगी । आप उन उम्मीदों पर खरे उतरेंगे । धन में वृद्धि होगी। 

धनु राशि 

राशिफल 16 जून 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 16 जून 2021

आज आप कोई जरूरी काम निपटाने में सफल रहेंगे । आर्थिक स्थिति  पहले से काफी मजबूत होगी। कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे । इस राशि के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद है। आपके जीवन में चली आ सभी परेशानियाँ दूर होगी। कारोबारियों को नया इंनवेस्टर मिलेगा। जिससे उन्हें काफी फायदा होगा। महिलाओ  का दिन घर के कामों में बीतेगा । बच्चे आज पिता से किसी चीज की जिद्द कर सकते है।  

मकर राशि

आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है । आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। इस राशि के जो लोग फ्रीलांसर है, उनकी आय में बढ़ोतरी होने की संभावना है। आपको अपनी मेहनत के हिसाब से फल की प्राप्ति होगी। नए व्यापार के सिलसिले से की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी, लेकिन यात्रा करते समय  समान का ध्यान जरूर रखें। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साह से भरा रहेगा । अगर आपकी बुक्स की शॉप है, तो आज आपकी बिक्री में बढ़ोतरी होगी । कारोबार में बरकत होगी। 

कुंभ राशि 

आज घर-परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी । इस राशि के आर्ट्स के स्टूडेंट्स को टीचर्स का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। कुछ दिनों से किसी विषय में आ रही समस्या आज आसानी से सॉल्व हो जायेगी। आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। नौकरी कर रहे लोगों को कामकाज में लाभ मिलेगा । कार्यस्थल पर आपका कामकाज बहुत शानदार रहेगा । घर की आर्थिक समस्या खत्म होगी । 

मीन राशि 

आज जीवनसाथी के सहयोग से आपका कोई काम पूरा हो जायेगा । साथ ही उनकी बेहतर सलाह मिलने से आपको पैसे कमाने का नया स्त्रोत मिलेंगा। मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी बहस हो सकती है इसलिए अपनी वाणी पर सयम रखें। इस राशि के टीचर्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। काम में सफलता मिलेगी। आप खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। आज आपको जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचना चाहिए। रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement