Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 20 सितंबर 2021 : वृष राशि वाले उधार के लेन-देन से बचे, जानिए अन्य राशियों का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 20, 2021 17:01 IST
राशिफल 20 सितंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 20 सितंबर 2021

आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और सोमवार का दिन है। पूर्णिमा तिथि आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 5 बजकर 24 मिनट तक रहेगी। आज से श्राद्ध पक्ष की शुरुआत हो गयी है। आज पूरा दिन पार कर भोर 4 बजकर 2 मिनट तक पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज परिवार वालों की सलाह आपके लिये फायदेमंद होगी। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। आज आप कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। किसी महत्वपूर्ण मामले पर कुछ खास लोगों से बातचीत करने का मौका मिलेगा, आपको इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए। आज आपको अपने दिनचर्या में कुछ बदलाव भी करने पड़ सकते हैं।  रोजगार के लिये आपको उचित अवसर मिलेंगे। 

वृष राशि 

आज माता-पिता की मदद मिलने से आपका कोई खास काम पूरा होगा। आज आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। आज उधार के लेन-देन से आपको बचना चाहिए। आज किसी जरूरी काम में सफल होने से आपकी तारीफ होगी। नकारात्मक विचारों से आपको दूरी बनाकर रखना चाहिए।  दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि  

आज कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे। आज कंपनी के किसी काम से यात्रा पर जाना पड़ेगा। आज आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। इस राशि के छात्रों को आज पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। 

 कर्क राशि

आज ऑफिस में आपकी ड्रेस की तारीफ होगी। इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स को अपने साथियों से सहयोग प्राप्त होगा। आपका दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा।समाज में आपके कार्यों की चर्चा होगी। व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना फायदेमंद रहेगा। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदलेगी।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज संतान सुख की प्राप्ति होने का योग बना हुआ है। सहयोगी आपके विचारों से प्रभावित होंगे। मन-मुताबिक काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। अधिकारी वर्ग से बातचीत करते समय सावधानी रखनी चाहिए। दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने की योजना बनायेंगे। बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में आप किसी से विचार-विमर्श करेंगे। आज खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

कन्या राशि

आज कहीं रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। आज आपके अधूरे काम आसानी से पूरे होंगे। आज सामाजिक कार्यों में आप आगे रहेंगे। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से लाभ की प्राप्ति होगी। किसी जरूरी काम से की गई यात्रा सफल होगी। इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स को पढ़ाई-लिखाई में शिक्षकों से मदद मिलेगी। सेहत के लिहाज से दिन बेहतर बना रहेगा।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आपकी मुलाकात किसी मित्र से होगी।  इस मुलाकात से आपका मन बहुत ही प्रसन्न होगा।  आज कोई बड़ा फैसला लेने में आप सफल रहेंगे। आज आपको कोई शुभ समाचार मिलने के योग बने हुये है। जरूरतमंद की सहायता करने के लिए तत्पर रहेंगे। जीवनसाथी के साथ बात करने से छोटी-छोटी गलतफहमियां दूर होंगी। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। 

वृश्चिक राशि

आज आप अपने भविष्य के बारे में सोच-विचार करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। कार्यस्थल पर लोगों का सहयोग मिलने से आपका कार्य समय से पूरा हो जायेंगे। आज आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। संतान को सफलता मिलने से आपको प्रसन्नता होगी। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलता रहेगा। 

धनु राशि

sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि   

आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। आज आपको किसी से भी बिना वजह उलझने से बचना चाहिए। परिवार वालों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आज कोई नया काम सीखने को मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में कुछ जरूरी कार्यों में आज सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य में पहले की अपेक्षा सुधार आयेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलता रहेगा।

मकर राशि 

आज रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। बच्चों के किसी फैसले को लेकर आप असहमत होंगे। इस राशि के विद्यार्थियों को आज शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा। कोई काम शुरू करने के लिए आपको अपनों का सहयोग प्राप्त होगा। ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वाले लोगों को आज रोज की अपेक्षा ज्यादा धनलाभ के अवसर मिलेंगे।

कुंभ राशि

Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि  

आज आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी। आज छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा।  आज आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।  बच्चों से संबंधित आपको सुखद समाचार मिलेगा। आज आपको रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। आय के नये स्त्रोत सामने आयेंगे।

मीन राशि

आज आप किसी नए काम की प्लानिंग करेंगे। आज परिवार वालों के साथ आप खुशनुमा पल बितायेंगे। आपके व्यवहार से कुछ लोग बेहद प्रभावित होंगे। किसी खास मामले में आपको अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिलेगी। आज आपके आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। किसी सेहत सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा। लवमेट्स एक दूसरे पर भरोसा बनायें रखें रिश्ते में मजबूती आएगी।

शनिवार को इन चीजों को खरीदने से बचें वरना घर में आएगी दरिद्रता और बीमारी

Pitru Paksha 2021: श्राद्ध के समय ध्यान रखें ये खास बातें, बना रहेगा पितरों का आशीर्वाद

Chanakya Niti: किसी भी समस्या का हल निकालने के लिए मनुष्य को इस एक चीज को करना होगा कंट्रोल

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement