1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 3 मार्च को बुध कर रहा है मीन राशि में प्रवेश, इन राशियों की लाइफ में आएंगी कई अड़चने

3 मार्च को बुध कर रहा है मीन राशि में प्रवेश, इन राशियों की लाइफ में आएंगी कई अड़चने

3 मार्च 2018 यानी की होली के दूसरे दिन सुबह 06:55 पर बुध मीन राशि में प्रवेश करेगा और 9 मई की शाम 05:27 तक यहीं पर रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से आपकी लाइप में क्या पड़ेगा प्रभाव...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: February 27, 2018 13:17 IST
Mercury transmit Pisces on 3 March- India TV Hindi
Mercury transmit Pisces on 3 March

धर्म डेस्क: 3 मार्च 2018 यानी की होली के दूसरे दिन सुबह 06:55 पर बुध मीन राशि में प्रवेश करेगा और 9 मई की शाम 05:27 तक यहीं पर रहेगा। इस बीच 22 मार्च को बुध वक्री होगा और इसके बाद मीन राशि में 15 अप्रैल को यह पुनः मार्गी हो जायेगा।

भारतीय ज्योतिष के अनुसार बुध, मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है। यह बुद्धि और वाणी का देवता है। इसका सीधा प्रभाव दिमागी रूप से मेहनत वाले कामों पर पड़ता है। बुध के मीन राशि में इस प्रवेश से विभिन्न राशि वालों पर क्या प्रभाव होगा, बुध उनके किस स्थान पर गोचर करेगा और उसके लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से हर एक बात।

मेष राशि

बुध का यह गोचर आपके बारहवें स्थान पर होगा। बुध के इस गोचर से समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, आपके परिवार की पद-प्रतिष्ठा में इजाफा होगा और आपको शैय्या सुख प्राप्त होगा। लेकिन बुध की अशुभ स्थिति में यह आपको आलसी प्रवृत्ति का बना सकता है। आप अपना काम निकलवाने के लिये झूठ का सहारा लेने से भी नहीं कतरायेंगे।

उपाय
3 मार्च से 15 अप्रैल के बीच केसर का तिलक अपने माथे और अपनी गर्दन के बींचो-बीच लगाएं। इससे आपके काम आसानी से बनेंगे।

वृष राशि
बुध आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेगा। बुध के इस गोचर से आपकी हर इच्छा पूरी होगी। 15 अप्रैल तक आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। साथ ही आपके बिजनेस में तरक्की होगी। आपकी सन्तान का करियर भी अच्छा रहेगा। अगर आपकी सन्तान का विवाह अभी तक नहीं हुआ है और आप उसके लिये रिश्ता ढूंढ रहा है, तो उसके लिए जल्द ही एक अच्छे परिवार का रिश्ता आयेगा।

उपाय
गले में तांबे का पैसा धारण करें या तांबे का एक टुकड़ा लेकर अपनी तिजोरी में रख लें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X