Sunday, April 28, 2024
Advertisement

6 फरवरी को शुक्र कर रहा है कुंभ राशि में प्रवेश, इन राशियों को मिलेगा सबसे ज्यादा फायदा

शुक्र 6 फरवरी 2018 को कुंभ राशि में प्रवेश कर रहा है। जो कि 2 मार्च तक रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपके लिए ये दिन...

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: February 05, 2018 20:00 IST
venus transit aquarius 6 February - India TV Hindi
venus transit aquarius 6 February

धर्म डेस्क: 6 फरवरी की शाम 06 बजकर 22 मिनट पर शुक्राचार्य कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 2 मार्च को सुबह 11:43 तक शुक्र वहीं पर रहेंगे। शुक्र के कुम्भ राशि में इस प्रवेश से 2 मार्च तक विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग फल प्राप्त होंगे।  

शुक्र ग्रह पैसा, सुख, सुविधा, लव लाइफ, भौतिक सुख-सुविधा, सुंदरता, ऐश्वर्य, कला, विवाह आदि का कारक माना गया है। इसलिए शुक्र के शुभ प्रभाव से व्यक्ति का आकर्षण बढ़ता है। जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगगा इसका प्रभाव।

मेष राशि

शुक्र आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से 2 मार्च तक आपके स्वभाव में बार-बार बदलाव आ सकते हैं। आपको बचपन की कोई बात याद आ सकती है। साथ ही इस दौरान आप दूसरों से छिपाकर काम करने की कोशिश करेंगे। हालांकि इस बीच आपको धन लाभ भी होगा और आपके चेहरे पर निखार आयेगा।

उपाय

  • मन्दिर में इत्र का दान करें।
  • रूमाल में हल्की-सी परफ्यूम की खुशबू लगाकर अपने पास रखने से फायदा होगा।

वृष राशि
शुक्र आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से 2 मार्च तक आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा। आपको वाहन सुख मिलेगा और धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। साथ ही पैसों के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा और जीवनसाथी का स्वास्थ्य बेहतर होगा।
उपाय
मन्दिर में दही का दान करें और संभव हो तो दही या दही से बनी चीज़ें खाएं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement