Friday, April 26, 2024
Advertisement

Recipe: कुछ खाना है इंस्टेंट और क्रिस्पी तो बनाएं ये बूंदी फ्राई सब्जी, 5 से 8 मिनट में बनकर हो जाएगी तैयार

हम आपको इंस्टेंट और क्रिस्पी सब्जी बनाना बताएंगे। जिसे बनाने में आपको महज 5 से 8 मिनट लगेंगे। ये हल्की फुल्की और क्रिस्प सब्जी बूंदी की है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 02, 2020 15:05 IST
Boondi Fry Sabji- India TV Hindi
Image Source : YOU TUBE कुछ ही मिनटों में बनाएं बूंदी फ्राई सब्जी

अक्सर ऐसा होता है कि आपका सब्जी खाने का मन तो करता है लेकिन बनाने में आलस आता है। बस मन में यही चलता रहता है कि कौन सब्जी धुले, छीले और फिर उसे पकाए। अगर आप भी इसी कश्मकश में है तो आज हम आपको इंस्टेंट और क्रिस्पी एक ऐसी सब्जी बनाना बताएंगे। जिसे बनाने में आपको महज 5 से 8 मिनट लगेंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि इतने कम समय में कौन सी सब्जी बनती है...तो जनाब ये हल्की फुल्की और क्रिस्प सब्जी बूंदी की है। 

बूंदी की सब्जी बनाने के लिए जरूरी चीजें

बूंदी
महीन कटा प्याज
महीन कटा टमाटर
हरी कटी मिर्च
जीरा
नमक
रिफाइंड

Recipe: स्टफ्ड पराठे या फिर कचोरी के साथ खाएं ये तीखी चटपटी दही और मिर्च की चटनी, फ्रिज में भी कर सकते हैं स्टोर

बनाने की विधि- सब्जी जितनी बनानी हो उतनी बूंदी लीजिए। इसके बाद कढ़ाई को धीमी आंच पर चढ़ाकर उसमें दो चम्मच रिफाइंड डालें। तेल के गर्म होते ही उसमें जीरा डालें। इसके बाद महीन कटा प्याज, महीन कटा टमाटर और हरी कटी मिर्च डालें। इसके बाद इसमें पिसी लाल मिर्च चुटकी भर डालें। इसे कंछुली से मिलाएं। जब प्याज हल्का सुनहरा हो जाए तो उसमें  बूंदी को डालकर फिर उसमें स्वादानुसार नमक डालें। इसे करीब 2 मिनट तक भुनने दें। इस बात का ध्यान रखें कि गैस की आंच धीमी हो और कंछुली को चलाते रहे। ताकि बूंदी नीचे की ओर ना लग जाए। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement