Friday, April 26, 2024
Advertisement

टमाटर काटने में हो रही है परेशानी, तो अपनाएं ये टिप्स

जब आप कोई रेसिपी बनाने जाते है तो आपको सबसे ज्यादा टाइम टमाटर काटने में लग जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे है जिससे आप आसानी से टमाटर काट सकते है...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 29, 2016 14:27 IST
know how to chop tomatoes easy way- India TV Hindi
know how to chop tomatoes easy way

रेसिपी डेस्क: कई लोगों के साथ ये समस्या होती है कि वह ठीक ढंग से टमाटर नहीं काट पाते है। कई लोग तो टमाटर के बदले अपना हाथ भी काट लेते है। या फिर बड़ी मुश्किल से टमाटर काट पाते है। जब आप कोई रेसिपी बनाने जाते है तो आपको सबसे ज्यादा टाइम टमाटर काटने में लग जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे है जिससे आप आसानी से टमाटर काट सकते है। जानिए इन टिप्स के बारें में।

  • सबसे पहले टमाटर को चॉपिंग पैड पर रखकर सबसे पहले इसका निचला हिस्सा काट लें, अब इसे पलट कर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें।
  • जब भी आप टमाटर काटने जा रहे है उससे पहले इन्हें 10-15 मिनट तक फ्रीजर में रख दें। इसके बाद ये आसानी से कट जाएगे।
  • जब भी टमाटर काटने जा रही है तो हमेशा धारदार चाकू का इस्तेमाल करें। जिससे वह आसानी से कट जाएं।
  • इन टिप्स के अलावा आप ये टिप्स भी अपना सकते है। इसमें आप टमाटर को लेकर उसे बीच से काटकर दो टुकड़ों में बांट लें। इनके ऊपरी हिस्से काटकर अलग कर दें, अब दोनों टुकड़ों से 4 स्लाइस कर लें. इसके बाद इन्हें छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लेंष साथ ही जब भी टमाटर काटे तो हमेशा परत वाले हिस्से से काटें।

ये भी पढ़े-

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement