Saturday, April 20, 2024
Advertisement

निकली तोंद करनी है अंदर, तो रोज करें इस जूस का सेवन

अगर आप चाहते है कि बिना मेहनत किए ही तोंद अंगर चली जाएं तो इसके लिए इस स्पेशल ड्रिंक का रोजना सुबह और शाम दोनों समय सेवन करें। इससे आपकी बॉडी फिट हो जाएगी। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में..

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 29, 2016 11:42 IST
radish lemon juice - India TV Hindi
radish lemon juice

रेसिपी डेस्क: आज समय में कोई नहीं चाहता है कि वह मोटापा से ग्रस्त हो या फिर उसकी तोंद निकली हुई हो। आज के दौड़ में हम इतना बिजी हो गए है कि खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते है। जिसके कारण मोटापा जैसी समस्या होती है। जिसके कारण आज हर दूसरा व्यक्ति इस समस्या से ग्रसित है।

ये भी पढ़े-

इससे निजात पाने के लिए हम डाइटिंग, जिम और न जाने क्या-क्या उपाय़ अपनाते है। जिससे कि हमारी तोंद कम हो जाएं। अगर आप चाहते है कि बिना मेहनत किए ही तोंद अंगर चली जाएं तो इसके लिए इस स्पेशल ड्रिंक का रोजना सुबह और शाम दोनों समय सेवन करें। इससे आपकी बॉडी फिट हो जाएगी। जानिए इसे बनाने की विधि के बारें में।

सामग्री

1. एक चम्मच मूली के बीज का पाउडर
2. थोड़ा शहद
3. थोड़ा नींबू का रस
4. आधा चम्मच यक्षवार

ऐसें बनाएं स्पेशल ड्रिंक

  • सबसे पहले एक गिलास पानी में पाउडर, शहद डालकर अच्छी तरह मिला लें। इसके बाद इसमें नींबू  का रस मिला लें। फिर इसका सेवन करें। दिन में कम से कम 3 बार इसका सेवन करें। इससे आपका मोटापा कम हो जाएगा।
  • एक गिलास पानी में मूली के बीजों का एक चम्मच पाउडर और आधा चम्मच यवक्षार, शहद और नींबू का रस मिला पीएं। इससे आपके शरीर की चर्बी कम हो जाएगी। 40 दिनों तक इसका सेवन करने से आपकी चर्बी बिल्कुल गायब हो जाएगी।

ये भी पढ़े-

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement