Friday, April 19, 2024
Advertisement

Recipe: सिर्फ 5 मिनट में बनाए 'चीज सैंडविच', ये है बनाने की पूरी विधि

आप सुबह की शुरुआत हेल्दी और परफेक्ट डाइट के हिसाब से करना चाहते हैं तो चीज सैंडविच से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 05, 2019 7:51 IST
चीज सैंडविच- India TV Hindi
चीज सैंडविच

आप सुबह की शुरुआत हेल्दी और परफेक्ट डाइट के हिसाब से करना चाहते हैं तो चीज सैंडविच से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है। चीज सैंडविच हेल्दी और आपके सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद है। और सबसे खास बात यह है कि इसे बनाना भी आसान है। तो फिर किस बात का इंतजार चलिए आज आपको बताते हैं कैसे आप घर पर सिर्फ 5 मिनट में 'चीज सैंडविच' तैयार कर सकते हैं।

सामग्री-  

2 चम्मच कटी हुई शिमला मिर्च

2 चम्मच कटे हुए टमाटर

2 चम्मच कटा हुआ प्याज

2 चम्मच खीरा

कटे हुए 7-8 पनीर के टुकड़े

2 चम्मच बारीक कटा धनिया

पीसी हुई काली मिर्च

स्वादनुसार हरी मिर्च

स्वादनुसार नमक

2 चम्मच मेयोनीज 

1 मोजरेला चीज स्लाइज

1 बड़ा चम्मच देसी घी

सिर्फ 5 मिनट में इस तरह तैयार करें 'चीज सैंडविच'
सबसे पहले बर्तन लें। उसमें बारीक कटी हुई शिमला मिर्च, कटे हुए टमाटर,कटा हुआ प्याज,खीरा,पनीर के टुकड़े,बारीक कटा धनिया,काली मिर्च,हरी मिर्च,नमक और मेयोनीज डालकर अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद एक ब्रेड लेकर उसका किनारा अच्छे से काट कर निकाल लें। साथ ही ब्रेड स्लाइस लें और आपने जो टमाटर, प्याज, खीरा, पनीर और धनिया का जो मिश्रण तैयार किया है उसे अच्छे से ब्रेड के स्लाइस पर लगा दें। 

इसके बाद इस ब्रेड स्लाइस के ऊपर दूसरी ब्रेड स्लाइस अच्छी तरह से रख दें। जब आप इतना कुछ कर लें तब एक पेन में घी गरम करें। इस घी में ब्रेड को दोनों तरफ से सेंक लें साथ ही अगर आपको क्रिस्पी पसंद है तो इसे अच्छे से सेंक ले। जब चीज पिघलने लगे तो सैंडविच को प्लेट में निकाल लें। तैयार सैंडविच को बीच से काटकर उसे इमली या पुदीने की हरी चटनी के साथ ब्रेकफास्ट या स्नैक्स में सर्व करें।
 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement