Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हर किसी को पसंद आएगा पनीर से बना ये नाश्ता, फटाफट नोट कर लें ये 10 minute recipes

नाश्ते में ज्यादा समय लगने की वजह से कुछ लोग इसे बनाने और खाने से बचते हैं। सर्दियों में तो ये बहुत बार होता है। जबकि अगर आप कुछ 10 minute recipes के बारे में जान लें तो आप इसे फटाफट बना लेंगे।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: December 28, 2023 8:02 IST
10 minute recipes with paneer - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL 10 minute recipes with paneer

10 minute recipes: सर्दियों में सुबह नाश्ता बनाने के बारे में सोचकर दिमाग खराब हो जाता है। क्योंकि आमतौर पर हर कोई बाकी दिनों की तुलना थोड़ा लेट होता है जिसकी वजह से लोग नाश्ते में ज्यादा कुछ बनाना नहीं चाहते हैं। लेकिन, अगर हम कहें कि आप नाश्ता फटाफट बना सकते हैं तो! अब आपको भरोसा नहीं हो रहा होगा। तो, बता दें कि आप इस कड़ाके की सर्दी में भी पनीर से फटाफट नाश्ता तैयार कर सकते हैं और इसका स्वाद ऐसा होगा कि आपका पूरा घर इसे आराम से बैठकर खाएगा। तो, जानते हैं पनीर की इस खास रेसिपी के बारे में जिसे आप ब्रेकफास्ट में ट्राई कर सकते हैं।

नाश्ते में बनाएं पनीर रोल

नाश्ते में पनीर रोल बनाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं चाहिए। आप इसे ताजी रोटी, पराठा या रात की रखी रोटी से भी बना सकते हैं। आपको करना ये है कि शिमला, गाजर, प्याज और मिर्च को लंबा-लंबा काटकर भून लें। इसमें थोड़ा चिल्ली सॉस और टोमेटो सॉस मिला लें। ऊपर से काली मिर्च पाउडर, नमक और धनिया पत्ती मिला लें। अब बनी हुई रोटी को तवे पर रखते हुए थोड़ा सा बटर लगा लें और इसमें इसकी स्टफिंग कर लें। अब इसे रोल कर दें और एक टूथपिक लगा दें ताकि ये खुले नहीं। अब इसे थोड़ा और पकाएं और तैयार है आपका पनीर रोल। इसे और हेल्दी बनाने के लिए आप इसमें अपनी मन पसंद सब्जियां मिला सकते हैं।

paneer kachaloo

Image Source : SOCIAL
paneer kachaloo
 

सर्दियों में खाई जाने वाली सबसे टेस्टी और हेल्दी स्वीट डिश, गुड़ और खजूर से बनाएं रसमलाई

नाश्ते में बनाएं पनीर कचालू

तो आपको करना ये है कि 4 आलू उबाल कर रख लें। अब एक पैन में बारीक कटा प्याज या इसका पत्ता, शिमला मिर्च, गाजर और फिर हरी मिर्च डाल लें। अब उबले आलू को चार पार्ट में काटकर इसमें रखें। इसे थोड़ी देर अच्छी तरह से भून लें और फिर इसमें पनीर तोड़ कर मिला लें। चाट मसाला, काली मिर्च पाउडर और बाकी मसाला इसमें मिला लें। ऊपर से नमक और थोड़ा सा बटर मिलाएं। धनिया पत्ता मिलाएं। एक बार को और भूनें और फिर सर्व करें।

घर में बनाएं बाजार जैसा मसाला मूंगफली, सर्दियों में चाय के साथ मजा लें इस देसी स्नैक्स का

तो, इस तरह से तैयार हो गया आपका नाश्ता जिसे आप जल्दी में कभी भी बनाकर खा सकते हैं। तो, थोड़ा समय निकालें और आराम से बनाएं पनीर कचालू और खाएं। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement