Monday, April 29, 2024
Advertisement

अंडे से बनने वाली ये 3 रेसिपी रात के खाने के लिए है परफेक्ट, बनाने में आसान और खाने में टेस्टी

रात के खाने में अगर आप ज्यादा मेहनत नहीं करना चाहते हैं और कुछ हेल्दी व टेस्टी सा बनाना चाहते हैं तो ये अंडे की रेसिपी आपके लिए मददगार हो सकती है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: June 14, 2023 16:00 IST
egg_recipes- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL egg_recipes

रात के खाने में क्या खाएं, इस सवाल से अक्सर लोग परेशान रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ हाई प्रोटीन रेसिपीज के बारे में बताएंगे जिन्हें बनाना आसान है और खाना बेहद टेस्टी। ये रेसिपी है अंडे की। दरअसल, इसमें आप अंडे का पराठा, अंडा भुर्जी, अंडा करी और फिर कई प्रकार की चीजें बना सकते हैं। इसके अलावा भी कई और रेसिपीज (different egg recipes for dinner) हैं जिन्हें आप रात के खाने में ट्राई कर सकते हैं। 

रात के खाने के लिए अंडे की रेसिपी-Egg recipes for dinner in hindi 

1. अंडा पराठा

अंडा पराठा खाने में बहुत टेस्टी होता है। अंडा पराठा बनाने के लिए पराठे के अंदर अंडा तोड़कर मिला लें। इसके लिए आपको करना ये है कि आटे की लोई से 2 पराठा बनाएं। पहले 1 पराठे पर अंडा तोड़कर रखें, इस पर प्याज, मिर्च और धनिया पत्ता काट कर डालें। थोड़ा सी काली मिर्च, नमक और चाट मसाला डालें। इसके ऊपर से दूसरे पराठे को डाल दें। हल्का-हल्का तेल लगाएं। आराम से पका कर उतार लें। 

egg_recipes_for_dinner

Image Source : SOCIAL
egg_recipes_for_dinner

इस हार्मोन के कारण पत्तों की तरह झड़ सकते हैं आपके बाल, जड़ों से कर देते हैं बालों को कमजोर

2. अंडा वेज हाफ फ्राई

अंडा वेज हाफ फ्राई बनाना बेहद ही आसान है। आपको करना ये है कि एक तवे पर थोड़ा का तेल डालकर सारी सब्जियां पलट लें। इन सब्जियों में आप गाजर, ब्रोकली, साग, प्याज, मिर्च और तमाम सब्जियां आप डाल सकते हैं, जो भी आपको पसंद हो। इसके ऊपर से नमक, काली मिर्च, जीरा पाउडर और लाल मिर्च पाउडर मिलाएं। हाफ फ्राई होने के बाद इस पर  अंडा तोड़ कर डालें और फिर इसे पूरा पकने न दें। उतार कर सर्व करें।

बिना एक्सरसाइज इन बीजों के सेवन से करें वेट लॉस, फैट मेटाबोलिज्म को तेज करने में हैं मददगार

3. अंडा मछली रोल रेसिपी

अंडा मछली भुर्जी रोल बनाने के लिए पहले उस मछली का चुनाव करें जिसमें न के बराबर कांटा हो। फिर आपको करना ये है कि आपको मछली को सरसों, नमक, धनिया, हल्दी और लहसुन के पेस्ट लगाकर हाफ फ्राई करना है। इसके बाद तवे पर दो अंडे तोड़कर फैलाएं और इसके बीच में मछली रख कर लपेट लें। हल्का-हल्का तेल डालकर पकाएं और फिर इसे सर्व करें। 

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement