Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

स्कूल के लिए बच्चों को हो रही देरी तो 2 मिनट में बना दें अंडे का ये नाश्ता, स्वाद ऐसा की उंगलियां चाटते रह जाएंगे

अगर आपको नाश्ता बनाने में देरी हो जाती है तो अंडे की यह रेसिपी ज़रूर ट्राई करें। इस स्वादिष्ट रेसिपी को आप कुछ ही मिनट में तैयार कर सकते हैं और बच्चे भी उन्हें शौक से खाएंगे

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: December 04, 2023 17:46 IST
Egg sandwich - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Egg sandwich

सुबह-सुबह का वक्त माओं के लिए किसी युद्ध के मैदान से कम नहीं होता है। उन्हें अपने बच्चों को सुबह के समय उठाकर स्कूल के लिए तैयार करना होता है। चाय नाश्ता के अलाव उन्हें बच्चों के मन-पसंद का भी खाना बनाना पड़ता है, जो सबसे बड़ा टास्क होता है। कई बार बच्चे नाश्ता देखकर ही बिना खाये चले जाते हैं तो वहीँ कई बार स्कूल जाने की जल्दी में ढंग से नाश्ता नहीं कर पाते हैं। जिस वजह से मायें कई बार रुआँसी हो जाती हैं। अगर आपको नाश्ता बनाने में देरी हो जाती है या फिर बच्चों को कुछ बेहतरीन बनाकर खिलाना चाहती हैं तो यह रेसिपी ज़रूर ट्राई करें। अंडे की इस स्वादिष्ट रेसिपी को आप कुछ ही मिनट में तैयार कर सकते हैं और बच्चे भी उन्हें शौक से खाएंगे और आपकी तारीफ भी करेंगे। 

अंडा है पोषक तत्वों से भरपूर

आपको बता दें अंडा पोषक तत्वों से भरपूर है। इसमें मौजूद कैल्शियम, विटामिन डी और प्रोटीन हड्डियों को मजबूत बनाता है। साथ ही अंडा खाने से आंखों को भी फायदा होता है। इसमें मौजूद पोषक तत्व मैक्यूलर डिजनरेशन की समस्या को रोकने में मदद करती हैं।

अंडा सैंडविच के लिए सामग्री

  • 4 अंडे 
  • 4 ब्रेड 
  • नमक 
  • ऑर्गेनों 
  • चिली फ्लैक्स 
  • बटर 
  • चीज़ 
  • 1 प्याज बारीक कटा हुआ 

पतली कमरिया के लिए नाचनी की रोटियां खाती हैं दिशा पाटनी, आप भी ट्राय करें ये रेसिपी; 1 हफ्ते में ही दिखेगा असर

ऐसे बनाएं अंडा सैंडविच

सबसे पहले अंडों को फोड़ कर एक बाउल में निकाल लें। अब पीले भाग को अच्छी तरह से मिक्स कर दें। अब उसमे स्वादानुसार नमक, 1 चम्मच ऑर्गेनों, 1 चम्मच चिली फ्लैक्स और कटा हुआ प्याज भी डालें। अब इन इंग्रीडिएंट्स को पेस्ट में अच्छी तरह मिलाएं। अब ब्रेड को ट्राइंगल शेप में कट करें। अब ब्रेड को इस पेस्ट में डिप कर दें। इस बात का ख्याल रखें की पेस्ट में ब्रेड अच्छी तरह मिल जाए। तवे पर बटर डालें और बटर के पिघलने के बाद उस पर तुरंत डिप किया हुआ ब्रेड रख दें। जब एक साइड ब्रेड पक जाए तो दूसरी साइड इसे पलट दें। लो आपका झटपट अंडे का सैंडविच तैयार है। आप छाए तो इसे सॉस के साथ भी खा सकते हैं। 

महंगे शैम्पू, कंडीशनर से नहीं बस 10 रुपए की इस चीज़ से आपके फ्रिज़ी और बेजान बाल हो जाएंगे मलमल से भी ज़्यादा मुलायम

Happy Indian Navy Day 2023: भारतीय नौसेना दिवस के दिन इन शुभकामनाओं भरे संदेशों से करें जवानों को सलाम

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement