Sunday, April 14, 2024
Advertisement

नाश्ते में खाएं मीठा पोहा, जानें मुश्किल से 10 मिनट में तैयार हो जाने वाली इसकी रेसिपी

मीठा पोहा बनाने की इस रेसिपी को जान लें तो आप सुबह के समय खाली पेट फटाफट नाश्ते में बनाकर इसका सेवन कर लेंगे। आइए, जानते हैं इसकी वो रेसिपी जो है बेहद आसान।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: April 03, 2024 9:11 IST
meetha poha - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL meetha poha

Poha Recipe: नाश्ते में पोहा खाना बेहद ही आम बात है। ये फाइबर से भरपूर नाश्ता दिनभर पेट को भरा हुआ रखता है और भूख कंट्रोल करने में मदद करता है। इसे खाना शरीर के लिए एनर्जी देने वाला है और ये पाचन क्रिया को तेज करता है। पर अगर आप नाश्ते में रोज एक ही टाइप के पोहे को खाकर थक गए हैं तो आपको मीठा पोहा ट्राई करना चाहिए। ये बेहद टेस्टी होता है और अलग ही। इसे बच्चे भी खूब खाना पसंद करते हैं। तो, अगर आपने अभी तक कभी मीठा पोहा नहीं खाया या इसकी रेसिपी नहीं ट्राई की है तो इसे एक बार जरूर ट्राई करें। जानते हैं इसे खाने का तरीका। 

ऐसे बनाएं मीठा पोहा

सामग्री
-पोहा
-दालचीनी
-गुड़
-काली सरसों
-करी पत्ता
-हरी मिर्च

 

meetha poha recipe

Image Source : SOCIAL
meetha poha recipe

बनाने का तरीका
मीठा पोहा बनाने के लिए आपको करना ये है कि एक कड़ाही लें और इसमें थोड़ा सा तेल और काली सरसों के दाने और हरी मिर्च डालें। इसके बाद इसमें करी पत्ता डालें और गुड़ डाल लें। जब ये पिघलने लगे तो इसमें थोड़ा सा पानी डालें और इसे मिक्स करें। जब ये अच्छी तरह से मिक्स हो जाए तो इसके अंदर लाल मिर्च पाउडर डालें और फिर हल्का पकने दें। अब इसमें भिगोया हुआ पोहा डालें। सबको अच्छी तरह से पकने दें। मिलाएं और फिर इसमें पोहा डालें। हल्का सा धनिया पत्ता काटकर मिलाएं।  

तो, अगर आपने आजतक इस पोहा रेसिपी को ट्राई नहीं किया है इस बार जरूर ट्राई कर के देख लें। इसका स्वाद अगर आपको अच्छा लगेगा तो आप इसे खुद बार-बार बनाकर खाएंगे।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement