Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

इन मॉकटेल से नए साल की पार्टी हो जाएगी शानदार, जानें बनाने की आसान रेसिपी

कोई लाख स्पेशल डिश बना लें लेकिन माहौल को शानदार बनाने के लिए मॉकटेल का अपना ही मजा है। ऐसे में जो लोग पार्टी में ड्रिंक्स शामिल करते हैं वो इन बेहतरीन मॉकटेल को शामिल करके पार्टी को और शानदार बना सकते हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: December 31, 2023 16:17 IST
Easy mocktails Recipe- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Easy mocktails Recipe

ठंड का मौसम शबाब पर है और साल का आखिरी दिन यकीनन बेहद शानदार तरीके से मनाया जाएगा और रात को पार्टी भी तो करनी होगी। ऐसे में न्यू ईयर पार्टी की तैयारी में आप लोग भी जुट गए होंगे। आपने खाने का मेन्यू तो डिसाइड कर लिया है लेकिन पीने के लिए क्या सर्व करना है अभी तक नहीं सोचो पाएं हैं तो हम आपके लिए लाये हैं कुछ बेहतरीन मॉकटेल्स। मॉकटेल के बिना कोई भी पार्टी अधूरी होती है। कोई लाख स्पेशल डिश बना लें लेकिन माहौल को शानदार बनाने के लिए मॉकटेल का अपना ही मजा है। ऐसे में इन बेहतरीन मॉकटेल को शामिल करके पार्टी को और शानदार बना सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं आप घर पर आसान तरीके से मॉकटेल कैसे बनायें.

  1. वर्जिन मोजितो : वर्जिन मोजितो एक ऐसा सॉफ्ट ड्रिंक है, जो लोगों को खूब पसंद आता है। आप चाहें तो घर में भी बड़ी आसानी से वर्जिन मोजितो बनाकर पी सकते हैं। जो लोग अल्कोहल नहीं चाहते, उनके लिए गैर-अल्कोहल मोजिटो एक आदर्श विकल्प है! सबसे पहले ग्लास में आधा स्प्राइट डालें। अब इसमें 2 चम्मच वर्जिन मोजितो मिलाएं। आपका वर्जिन मोजितो तैयार है।
  2. अनानास कोलाडा: ये हार्ड ड्रिंक से परहेज करने वालों का सबसे फेवरेट और पॉपलुर कॉकटेल कहा जाता है। सबसे पहले अनानास के पीस, जरा सा शुघर, जरा सी कोकोनट क्रीम, व्हाइट रम, आइस और फ्रेश पाइनेप्पल जूस को एक साथ ब्लैंडर में ब्लेंड कर लीजिए। इस सारे मिक्सचर को एक  कॉकटेल गिलास में डालें और एक अनानास का टुकड़ा सजाने के लिए लगा दें। बस हो गया आपा अनानास कोलाडा तैयार।
  3. संतरे का मॉकटेल: संतरे का मॉकटेल बनाने के लिए एक बड़े बाउल में 2 कप संतरे का जूस, थोड़ा नींबू का रस, 1 चौथाई कप पानी और 2-3 बड़ी चम्मच चीनी मिलाएं। जब चीनी अच्छी तरह घुल जाए तो इसमें थोड़ा-सा क्लब सोडा, पुदीने की कुछ पत्तियां और कुछ बर्फ के टुकड़े डालें। इसके बाद इस स्वादिष्ट मॉकटेल को गिलास में डालें, फिर कुछ पुदीने की पत्तियों से गर्निश करें और मेहमानों को परोसें।
  4. कोकोनट मॉकटेल: सबसे पहले गिलास में बर्फ के टुकड़े डालें। स्वाद के लिए इसमें रोज सिरप डालें। इसके बाद इसमें 5 से 6 चम्मच अनार का जूस डालें। फिर इसमें नींबू का रस डालें। सबसे बाद में नारियल पानी एड करें। पुदीने की पत्तियों को हथेलियों में क्रश करके इसमें मिक्स करना है। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement