Friday, April 19, 2024
Advertisement

Dream Interpretation: सपने में इन 7 चीजें के दिखने पर घर में लक्ष्मी आने के मिलते हैं संकेत

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हर सपना कुछ कहता है, बस जरूरत होती है उसके अर्थ को समझने की। आज हम आपको बताएंगे ऐसे 7 सपनों के बारे में जिनके दिखने पर धन आगमन के संकेत मिलते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: June 19, 2021 7:15 IST
dream interpretation - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM धन से जुड़े सपने देखना 

नींद में सपने हम सभी देखते हैं। कई लोगों की ये मानना है कि सपने हमारी जिंदगी से जुड़े होते हैं और इनका कोई ना कोई मतलब होता है। कई बार हम लोग सपने में ऐसे चीज देख लेते हैं कि डर के मारे अपने आप आंख खुल जाती है। वहीं कई बार सपना देखते देखते मुस्कुराने लगते हैं। इन दोनों के विपरीत कुछ सपने ऐसे होते हैं जो अपने साथ कई सवाल छोड़ जाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सपने हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं। इससे हमें ये पता चलता है कि भविष्य में क्या होने वाला है? आज हम आपको बताएंगे ऐसे 7 सपनों के बारे में जिनके दिखने पर आपको घर में लक्ष्मी आने के संकते मिलते हैं। 

Dream Interpretation: सपने में टूटा शीशा देखना शुभ होता है या अशुभ? क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

7 सपने जो घर में लक्ष्मी आगमन के देते हैं संकेत 

नृत्य करती हुई लड़की

अगर आप सपने में किसी लड़की को नाचते हुए देखने हैं तो ये सपना काफी शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपको जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है। ऐसा सपना ये बताता है कि मां लक्ष्मी की आपके ऊपर विशेष कृपा है। 

पेड़ पर चढ़ते देखना 

अगर आप सपने में अपने आप को पेड़ पर चढ़ते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको अचानक से धन की प्राप्ति होने वाली है। हो सकता है किसी निवेश से आपको लाभ मिल जाए। 

सपने में सोना देखना 

सपने में सोना देखना मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत माना जाता है। ऐसा सपना आने पर कभी भी आपको लाभ होने के आसार रहते हैं। वहीं, सपने में सोना खोना या मिलना अच्छा नहीं माना गया है। 

सपने में चूहा देखना

चूहा, भगवान गणेश की सवारी मानी जाती है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार चूहे को देखना घर में लक्ष्मी के आने का संकेत माना जाता है। ये सपना इस बात को दर्शाता है कि आपका रुका हुआ धन वापस आ सकता है। 

सपने में जलता हुआ दीपक देखना 

ये बेहद शुभ सपना है। ये सपना सफलता का सूचक माना जाता है। इस सपने के आने के बाद धन की प्राप्ति होने की संभावना रहती है। 

Dream Interpretation:सपने में खुद को गाय की सेवा करते हुए देखा तो समझिए खुलने वाली है किस्मत

सपने में कचरा देखना 

सपने में अगर आप घर में कूड़ा पड़ा हुआ देखते हैं या फिर कूड़ा बाहर से लाते देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके घर में पैसा आने वाला है। सामुद्रिक शास्त्र में कचरे को धन से जोड़कर देखा जाता है  

हरे-भरे खेत देखना

सपने में अगर आप हरे भरे खेत देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में जल्द ही ढेर सारा पैसा आने वाला है। वहीं, सपने में किसान को खेत में काम करते हुए देखनी भी लक्ष्मी के आने का सूचक माना जाता है। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Dream Interpretation:किस बात का संकेत देता है सपने में 'जंगल' का दिखना, क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र ?

Dream Interpretation: आंधी-तूफान से जुड़ा सपना देखना शुभ होता है या अशुभ? जानिए मतलब

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement