Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Dream Interpretation: सपने में खाना खाते हुए देखने का क्या होता है मतलब?

कई बार सोते-सोते बंद आंखों से से हम लोग कुछ ऐसे सपने देख लेते हैं कि आंख खुलते ही हजारों सवाल मन में तैरने लगते हैं। ऐसे में कई बार खाना खाते हुए देखने का सपना भी आता है। जानिए इस सपने का क्या मतलब होता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 17, 2021 6:16 IST
dream interpretation- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV dream interpretation

कई बार सोते-सोते बंद आंखों से से हम लोग कुछ ऐसे सपने देख लेते हैं कि आंख खुलते ही हजारों सवाल मन में तैरने लगते हैं। कई बार तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जिन्हें देखते ही ये महसूस होने लगता है कि आप सच में उन सपनों में खुद को महसूस कर रहे हैं। ऐसे में कई बार खाना खाते हुए देखने का सपना भी आता है। अगर आपको भी कई बार इस तरह का सपना आया है तो जानिए उस सपने का क्या मतलब होता है। 

Dream Interpretation: सपने में किसी लड़के को देखना क्या करता है इशारा?

सपने में खाना खाते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खाना खाते हुए देखना शुभ होता है। इसका मतलब है कि अगर आपकी तबीयत बिगड़ी हुई है तो वो जल्द ठीक होने वाली है। 

सपने में खाना बनाते हुए देखना
कई बार लोग सपने में खुद को खाना बनाते हुए भी देखते हैं। अगर आपको भी ऐसा सपना बार बार दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि कोई शुभ समाचार आपको जल्द मिलने वाला है। 

सपने में रोटी खाते हुए देखना
कई बार लोग सपने में रोटी खाते हुए देखते हैं। अगर आपको ये सपना आता है तो बिल्कुल घबराएं नहीं। इस सपने का अर्थ है कि आपकी जितनी भी इच्छाए हैं वो सब पूरी हो सकती हैं। 

Dream Interpretation: सपने में खुद को ट्रैवल करते हुए देखने का क्या होता है मतलब? क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

सपने में चावल खाते हुए देखना
कई लोग सपने में रोटी तो कई लोग सपने में खुद को चावल खाते हुए देखते हैं। अगर आप सपने में चावल खाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। 

सपने में दावत का खाना खाते हुए देखना
सपने में अगर आप खुद को दावत यानी कि किसी पार्टी में खाना खाते हुए खुद को देख रहे हैं तो ये भी शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही धन मिलने वाला है। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement