Friday, April 19, 2024
Advertisement

सपने में नदी का पानी देखना है शुभ, लेकिन दिखे समुद्र का पानी तो संभल जाएं, जानिए सपने में पानी देखने के संकेत

सपने में कभी आप खुद को नदी में नहाते देखते हैं तो कभी बारिश में भीगते हुए देखते हैं। सपने में पानी दिखना भी तरह तरह का संकेत देता है। जानिए यहां पानी से जुड़े हर सपने का मतलब।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 27, 2021 11:39 IST
सपने में पानी देखने का मतलब- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV dream Effects

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले, यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पानी देखना हिंदू धर्मशास्त्र के अनुसार इसके शुभ और अशुभ दोनों ही फल होते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पानी देखना शुभ भी होता है लेकिन अगर सपने में गंदा पानी देखा तो इसके अशुभ फल होते हैं।

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपका हर काम होने वाला है सिद्ध

सपने में नदी का पानी देखना

सपने में नदी का पानी देखा है तो यह शुभ संकेत है और जल्द ही आपके सारे अधूरे सपने पूरे होने वाले हैं। यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि आपकी इस समय में सभी इच्छाएं पूरी होंगी। आपने जो सपने काफी समय पहले देखे थे अब उनके पूरा होने का समय आ गया है। इस समय में आपको किसी प्रकार से धन लाभ भी हो सकता है या कहीं से आपको कोई अच्छा अवसर भी मिल सकता है।

सपने में समुद्र का पानी देखना

अगर आपने सपने में समुद्र देख लिया है तो आपको भविष्य के लिए सावधान रहना होगा, समुद्र का अर्थ है 'खारा', आपकी कटू वाणी से लोग परेशान हो सकते हैं।

सपने में बारिश का पानी देखना

अगर आपने सपने में बारिश देखी है या बारिश का पानी देखा है तो यह शुभ संकेत हैं और जल्द ही आपको शुभ समाचार मिलने वाला है। बारिश का पानी देखना का मतलब सफलता प्राप्त करना होता है।

Vastu Tips: डाइनिंग एरिया में वुडन फ्लोरिंग कराने से घरवालों का स्वास्थ्य रहता है अच्छा

सपने में कुएं का पानी देखना 

अगर आपने सपने में कुए का पानी देखा है तो जल्द ही आपको शुभ समाचार मिलने वाले हैं, और अचानक धन भी प्राप्त हो सकता है।

मनुष्य को हर कीमत पर स्वीकार कर लेनी चाहिए ये एक चीज, तभी मिलेगी मन को शांति

सपने में साफ पानी देखना 

सपने में साफ पानी देखा है तो यह शुभ संकेत है। आपको जल्द ही अपने काम में सफलता मिलेगी। इस सपने के अनुसार आपको जल्द ही भविष्य में कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। यह अवसर सफलता आपकी नौकरी , व्यापार आदि में हो सकती है। अगर आप पढ़ाई करते हैं तो इस समय आपको कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। अगर आप कोई नौकरी करते हैं तो आपको इस समय में प्रमोशन मिल सकता है। इस समय में आपकी सैलरी भी बढ़ सकती है। व्यापार करने वालों को भी जल्द ही कोई मुनाफा हो  सकता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना आपकी सफलता की ओर इशारा करता है।

यहां पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Lunar Eclipse 2021: 2 महीने बाद लग रहा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें इस साल कब-कब लग रहा कौन सा ग्रहण

Magh Purnima 2021: 27 फरवरी को माघ पूर्णिमा, जानिए शुभ मुहूर्त, व्रत कथा

मार्च व्रत-त्योहार कैलेंडर 2021: इस माह पड़ रहे हैं महाशिवरात्रि, होली समेत ये पर्व

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement