1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. धनवान और सफल बनाता है हथेली में बना मछली का चिन्ह, जानें सूर्य चिन्ह का क्या है मतलब

धनवान और सफल बनाता है हथेली में बना मछली का चिन्ह, जानें सूर्य चिन्ह का क्या है मतलब

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इन रेखाओं से बनी कई तरह की आकृतियों के द्वारा किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए हथेली में बनी किस आकृति का क्या है मतलब।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 07, 2021 23:29 IST
धनवान और सफल बनाता है हथेली में बना मछली का चिन्ह, जानें सूर्य चिन्ह का क्या है मतलब- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK धनवान और सफल बनाता है हथेली में बना मछली का चिन्ह, जानें सूर्य चिन्ह का क्या है मतलब

हमारे हाथों में बहुत-सी रेखाएं बनी होती हैं और इन रेखाओं के एक-दूसरे के मिलन से कई तरह की आकृतियां बन जाती हैं। आपके लिये ये भले ही केवल इधर-उधर बिखरी  रेखाएं हों, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इन रेखाओं से बनी कई तरह की आकृतियों के द्वारा किसी व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए हथेली में बनी किस आकृति का क्या है मतलब।

हथेली में सूर्य के समान चिन्ह 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली में सूर्य के समान चिन्ह या आकृति बनी होती है, उन पर सूर्य भगवान की कृपा बनी रहती है। ऐसे लोगों के अंदर भरपूर ऊर्जा होती है और इनका कॉन्फिडेंस भी देखते ही बनता है। ये अपने कार्यों को भी उसी ऊर्जा और कॉन्फिडेंस के साथ पूरा करते हैं। इन लोगों के जीवन में चाहें कैसी ही परेशानी आए, लेकिन ये अपनी परेशानी दूसरों के सामने उजागर नहीं करते और न ही उन्हें अपने कार्यों के लिए किसी को परेशान करते हैं। इनका जीवन भी बड़ा ही सादगीपूर्ण होता है।

हथेली में मौजूद ये 4 चिन्ह आपको बना सकते है धनवान और सौभाग्यशाली, ऐसे करें पहचान

हथेली में मछली के समान चिन्ह 
कई लोगों के हाथों में रेखाओं के मिलने से मछली के समान आकृति बनी हुई प्रतीत होती है। सामुदिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग बहुत ही धार्मिक और उदार हृदय वाले होते हैं। ये हर वक्त दूसरों की मदद के लिये तैयार रहते हैं। इसलिए सबके बीच इनकी एक साफ और अच्छी छवि बनी रहती है। आपको बता दूं कि जिस रेखा मछली के समान आकृति बनी होती है, उसे मत्स्य रेखा भी कहते हैं। इस चिन्ह के होने से व्यक्ति को अच्छा जीवनसाथी मिलता है। साथ ही उसे लंबी आयु की प्राप्ति होती है और उसका सुख-सौभाग्य बना रहता है। 

Garuda Purana: हमेशा बस इस बात का रखें ध्यान, बने रहेंगे सौभाग्यशाली और धनवान

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X