Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सपने में इस तरह से दिख जाए बिल्ली तो समझिए जिंदगी में दस्तक देने वाली हैं खुशियां

सामुद्रकि शास्त्र के अनुसार सपने में बिल्ली देखने के कई मायने हो सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 07, 2021 6:08 IST
cat in dreams- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/#GOODSLEEP सपने में बिल्ली का दिखना 

बहुत से लोगों बिल्लियों को लेकर मन में कई सारी धारणाएं बना ली हैं जिन्हें वो किसी चीज से जोड़कर देखते हैं। कहा जाता है कि अगर बिल्ली रास्ता काट जाए तो आपके साथ दिन में कुछ ना कुछ अपशगुन जरूर होगा। इन बातों के चलते बहुत से लोग अपना रास्ता तक बदल लेते हैं। ये तो हो गई प्रैक्टिकल बाद। लेकिन, अगर बात की जाए सामुद्रिक शास्त्र की तो इसके अनुसार सपने में बिल्ली देखना शुभ और अशुभ दोनों माना जाता है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह की बिल्ली देख रहे हैं। तो चालिए जानते हैं कि सपने में अलग-अलग तरह की बिल्लियों के दिखाई देने का क्या मतलब होता है?

सपने में दिखे ये चीजें तो हो जाइए खुश, बदल सकती है आपकी किस्मत

इस तरह से दिख जाए बिल्ली तो समझिए जिंदगी में दस्तक देने वाली हैं खुशियां 

अच्छी खबर मिलने के चांस

 

सपने में अगर बिल्ली अपने बच्चों के साथ नजर आए तो यह एक शुभ संकेत है। क्योंकि ऐसे में आप किसी खास रिश्तेदार या मित्र से जल्दी ही मुलाकात कर सकेंगे। बिल्ली को ऐसे देखना कोई अच्छी खबर सुनने के भी चांस होते है। 

छात्रों के लिए शुभ है सपने में बिल्ली देखना

अगर आप बिल्ली को बचाते हुए सपना देखते हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत है। इसका मतलब होता है कि आपका सही समय आने वाला है और उसके लिए आपको थोड़ी और मेहनत करनी पड़ेगी। छात्रों के लिए ऐसा सपना देखने का मतलब है कि वह किसी प्रतियोगिता में जीत सकते हैं।  

सपने में बिल्ली को पालना 

सपने में बिल्ली को पालते हुए देखने का मतलब ये है की आपकी कोई समस्या है तो वो दूर होने वाली है। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो वो ठीक होने वाला है। 

सपने में बिल्ली को खाते हुए देखना 

सपने में बिल्ली को खाते हुए देखने का मतलब शुभ होता है। इसका मतलब ये होता है कि आपकी कोई पुरानी चीज खोई हुई है तो वो वापस मिल सकती है। 

सपने में जंगली बिल्ली देखना 

सपने में जंगली बिल्ली को देखने का मतलब ये होता है कि आपका लक्ष्य पूरा होने वाला है। यानि की आपने करियर या जीवन को लेकर जो भी सोच रखा है वो पूरा हो जाएगा।  

जिंदगी के कई बड़े राज खोलता है कान के नीचे का तिल, जानें क्या हैं वो...

इस तरह से दिख जाए बिल्ली तो समझिए होना वाला कुछ बुरा

वाद-विवाद का डर

अगर आपको सपने में बिल्लियां लड़ते हुए दिखाई दे तो यह आपके लिए अच्छा नहीं है। इसका मतलब कि आपको किसी के साथ लड़ाई-झगड़ा होने वाला है,इसलिए आपको सर्तक रहना होगा और ध्यान रहे किसी के साथ बहस में भी ना पडें। 

संतुलन में कमी

अगर आप सपने में एक जैसी दो बिल्लियां देख लेते हैं तो इसका मतलब होता है कि आपके संतुलन में कमी आ रही है। इस बीच आप अपने परिवार,दोस्तों और कार्यस्थल  पर काम करने वाले लोगों के बीच संतुलन बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। मगर कभी-कभी आप ऐसे में असफल भी हो जाते हैं।

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको हमेशा मिलता रहेगा सुख-साधन

किसी पर भरोसा ना करें

अगर आप सपने में कुत्ते और बिल्ली को आपस में लड़ते हुए देख ले तो आपके लिए यह अशुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपका किसी दुश्मन के साथ सामना हो सकता है। इतना ही नहीं आपकी लड़ाई होने का भी डर हो सकता है।

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें-  

सपने में इस तरह से कुत्ता दिखना देता है कई संकेत

Dreaming About Snakes? सपने में सांप दिखे तो समझे प्रबल है आपका भाग्य, पूरी होने वाली है धन की इच्छा

सपने में शिवलिंग सहित दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपकी मनोकामना होने वाली है पूरी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement