Monday, April 29, 2024
Advertisement

बुधवार को बन रहा है ज्येष्ठा नक्षत्र, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें खास उपाय

आज अधिक ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। साथ ही आज ज्येष्ठा नक्षत्र है और ज्येष्ठा नक्षत्र के स्वामी बुध हैं। अतः ज्येष्ठा नक्षत्र के दौरान बुध से संबंधित उपाय करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और आज तो बुधवार का दिन भी है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 30, 2018 7:05 IST
Jyeshta nakshatra on  30 may 2018 wednesday - India TV Hindi
Jyeshta nakshatra on  30 may 2018 wednesday

धर्म डेस्क: आज अधिक ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। साथ ही आज ज्येष्ठा नक्षत्र है और ज्येष्ठा नक्षत्र के स्वामी बुध हैं। अतः ज्येष्ठा नक्षत्र के दौरान बुध से संबंधित उपाय करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है और आज तो बुधवार का दिन भी है। आपको बता दूं कि ज्येष्ठा नक्षत्र अगर बुधवार के दिन पड़े, तो यह और भी शुभ होता है। इसलिए बुधवार के साथ ज्येष्ठा नक्षत्र पड़ने से आज का दिन बुध से संबंधित उपाय करने के लिये और भी कारगर हो गया है।

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार  ज्येष्ठा नक्षत्र आज रात 03:12 तक रहेगा। इसके साथ ही आज शाम 05:27 तक सिद्ध योग भी रहेगा। इस योग के दौरान जो भी कुछ सीखना शुरू किया जाये, उसमें सफलता अवश्य मिलती है। साथ ही आर्थिक रूप से लाभ और मनचाहा जीवनसाथी भी मिलता है। तो आज बुधवार के दिन ज्येष्ठा नक्षत्र और सिद्ध योग के संयोग में विभिन्न राशि वालों को

अलग-अलग शुभ फलों की प्राप्ति के लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानिए इस बारें में...

मेष राशि
अगर आपको जीवन में मनचाहा जीवनसाथी पाने की दरकार है, तो आज के दिन ये छोटा-सा उपाय करने से आपकी इच्छा जल्द ही पूरी होगी। आज के दिन एक मिट्टी का खाली घड़ा लें और ध्यान रखें कि उसके ऊपर ढक्कन भी लगा होना चाहिए। अब इस खाली मिट्टी के घड़े को किसी मन्दिर में दान कर दें। अगर मां दुर्गा का मन्दिर हो तो और भी श्रेष्ठ है। साथ ही आज के दिन संभव हो तो ढाक या पलाश के पेड़ के दर्शन भी करें। आज के दिन ऐसा करने से आपको जल्द ही मनाचाहा जीवनसाथी मिलेगा।

वृष राशि
अपनी बौद्धिक क्षमता की बढ़ोतरी के लिये और अपनी वाणी से सबको प्रभावित करने के लिये या कहें कि दूसरों के सामने अपनी बुद्धि और वाणी का लोहा मनवाने के लिये आज के दिन आपको बुध के इस मूल मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- ऐं श्रीं भ्रीं बुधाय नम:।
आज के दिन इस मंत्र का 11 बार जाप करने से आप दूसरों के सामने अपनी बुद्धि और वाणी का लोहा मनवाने में कामयाब होंगे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement