1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. वैष्णो देवी गुफा मंदिर के प्रवेश पर लगा सोने से बना हुआ द्वार, देखें तस्वीरें

वैष्णो देवी गुफा मंदिर के प्रवेश पर लगा सोने से बना हुआ द्वार, देखें तस्वीरें

माता वैष्णोदेवी के गुफा मंदिर के प्रवेश पर सोने से बना हुआ द्वारा लगाया गया है। जिसे 1 अक्टूबर से भक्तों के लिए खोल दिया गया है। इस मंदिर की खूबसूरत तस्वीर सामने आई है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 04, 2019 19:05 IST
maa vaishno devi- India TV
maa vaishno devi

जम्मू कश्मीर की ऊंचे पर्वतों में विराजित मां वैष्णो देवी की चमत्कारों के बारे में कौन नहीं जानता है। हर साल जहां लाखों लोग मां के दर्शन करने पहुंचते है वहीं नवरात्र के दिनों में भक्तों का अच्छा खासा हुजूम देखने को मिल जाता है। लेकिन इस बार का दरबार काफी खास है क्योंकि माता वैष्णोदेवी के गुफा मंदिर के प्रवेश पर सोने से बना हुआ द्वारा लगाया गया है। जिसे 1 अक्टूबर से भक्तों के लिए खोल दिया गया है। इस मंदिर की खूबसूरत तस्वीर सामने आई है।

श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के सीईओ सिमरनदीप सिंह ने इस बारे में कहना है कितृतीय नवरात्र के मौके पर वैदिक मंत्रोच्चार और अन्य रस्मों के साथ स्वर्णपत्र जड़ित द्वार का लोकार्पण किया गया।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ सिमरनदीप सिंह ने बताया कि इस द्वार को बनाने में 11 किलोग्राम सोना, 1100 किलोग्राम चांदी और 1200 किलोग्राम तांबे का इस्तेमाल हुआ है।  इस दरबार को बनाने में पूरे 3 महीने तक काम किया गया है।

मां के दरबार की ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है। जिसमें मां का दरकार सोने से जड़ा हुआ है। इसके साथ ही फूलों से खूबसूरत सजावट की गई है। मां के दरबार को सजाने के लिएथाईलैंड, हॉलैंड, मलेशिया, सिंगापुर और ऊंटी से मंगाए गए फूलों से सजाया गया है

Navratri 2019: विवाह में आ रही है लगातार अड़चन तो नवरात्र के छठे दिन जरुर करें ये खास उपाय, फिर देखें चमत्कार

Vastu Tips: नवरात्र में स्वास्तिक बनाना माना जाता है शुभ, घर से दूर करता है नकारात्मक ऊर्जा

.6th Day Of Navratri: नवरात्र के छठे दिन ऐसे करें मां कत्यायनी की पूजा, मंत्र, भोग और आरती

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13