Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

सूर्यग्रहण का आपकी राशि पर कैसा पड़ेगा असर? ग्रहण के दौरान क्या ना करें? जानिए सब कुछ

सूर्य ग्रहण का आपकी राशि पर क्या असर पड़ेगा, सूर्य ग्रहण कितने से कितने बजे तक होगा, और इस दौरान क्या नहीं करना चाहिए, जानिए सब कुछ।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 26, 2019 11:34 IST
सूर्यग्रहण का आपकी...- India TV Hindi
सूर्यग्रहण का आपकी राशि पर कैसा पड़ेगा असर

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण आज है। इस ग्रहण को तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक जैसे देश के दक्षिण भागों में देखा जा सकेगा। देश के अन्य स्थानों पर खंड तौर पर सूर्य ग्रहण दिखेगा। यह सूर्यग्रहण सुबह 8 बजे से शुरू होगा और 11 बजे तक रहेगा। सभी शहरों में ग्रहण अलग अलग वक्त पर देखा जाएगा। ग्रहण का सूतक 25 दिसंबर की रात 8 बजे से लगेगा। यह ग्रहण उन लोगों के लिए अशुभ है जो धनु राशि के हैं। इसके अलावा अगर आपकी मेष राशि है तो आपको संतान कष्ट हो सकता है और चिंता सता सकती है।

वृष राशि के लोगों को शत्रु पक्ष से नुकसान हो सकता है। वहीं मिथुन राशि के लोगों को स्त्री-पति कष्ट हो सकता है। कर्क राशि के लोगों को गुप्त चिंता सता सकती है। वहीं सिंह राशि के पैसे खर्च होंगे। कन्या राशि के लिए ये ग्रहण शुभ है और उनके काम पूरे होंगे। तुला राशि वालों को धन लाभ होगा और अच्छी कमाई कर सकते हैं। बात करे वृश्चिक राशि को तो उन्हें धनहानि का सामना करना पड़ेगा। साथ ही व्यर्थ की चिंता हो सकती है। धनु राशि वालों को चोट लग सकती है या किसी दुर्घटना के शिकार वे हो सकते हैं। मकर राशि के लोगों को धनहानि हो सकती है और व्यर्थ का भ्रमण करना पड़ सकता है। कुंभ राशि वालों को उन्नति मिलेगी और लाभ होंगे। मीन राशि वालों को मानसिक और शारीरिक कष्ट हो सकता है।

26 दिसंबर को है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, सूतक में भूलकर भी ना करें ये काम

ग्रहण के समय पका हुआ अन्न, कटी हुई सब्जियां नहीं रखने चाहिए। वे दूषित हो जाते हैं। इसके अलावा तेल, घी, मक्खन, अचार, चटनी, लस्सी, दही, मुरब्बा आदि में कुशा रख देंगे तो ये दूषित नहीं होंगे। इसके अलावा इस दौरान खाना-पीना, मूर्ति छूना, शारीरिक संबंध, तेल लगाना और सोना वर्जित होता है। 

वृद्ध, रोगी, बालक या गर्भवती स्त्रिी अपने जरूरत के अनुसार भोजन या दवाई ले सकते हैं उन्हें छूट होती है। हालांकि गर्भवती स्त्रियों को इस दौरान सोना, सब्जी कटाना, सिलाई कढाई या नुकीली वस्तु का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

राशिफल 26 दिसंबर: खुशियों से भरा रहेगा कन्या राशि वालों का दिन, जानिए बाकी राशियों का हाल

Latest Lifestyle News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement