Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सूर्यग्रहण के कारण मुंबई बनाम रेलवे और उत्तर प्रदेश बनाम सौराष्ट्र का मैच देर से शुरू होगा

मुंबई और राजकोट के बीच रणजी ट्राफी ग्रुप मैच के दूसरे दिन का खेल सूर्यग्रहण के कारण दो घंटे देर से शुरू होगा । मेजबान राज्य संघ के एक सूत्र ने इसकी पुष्टि की। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 25, 2019 19:50 IST
ranji trophy, ranji trophy match, eclipse time, ranji trophy affected by eclipse - India TV Hindi
Image Source : Mumbai vs Railways and Uttar Pradesh vs Saurashtra match will start late due to solar eclipse

सौराष्ट्र। मुंबई और राजकोट के बीच रणजी ट्राफी ग्रुप मैच के दूसरे दिन का खेल सूर्यग्रहण के कारण दो घंटे देर से शुरू होगा । मेजबान राज्य संघ के एक सूत्र ने इसकी पुष्टि की। रणजी ट्रॉफी के सभी मैच सुबह साढे नौ बजे शुरू होते हैं। रेलवे ने 41 बार की रणजी चैम्पियन मुंबई को 114 रन पर आउट करने के बाद दो रन की बढत ले ली है। पहली पारी में उसका स्कोर पांच विकेट पर 116 रन है । इसी तरह सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने भी कहा कि गुरूवार को खेल 11 .30 से शुरू होगा ।

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिक्य रहाणे और प्रतिभाशाली युवा पृथ्वी साव जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के बाद भी रेलवे ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी के मैच के शुरुआती दिन बुधवार को यहां मुंबई की पारी को 114 रन पर समेट दिया। रणजी इतिहास में शायद यह पहली बार हुआ है जब 41 बार की चैम्पियन टीम की पारी लंच से पहले ही खत्म हो गयी। रेलवे के लिए प्रथम श्रेणी करियर का तीसरा मैच खेल रहे टी प्रदीप ने 10.3 ओवर में 37 रन देकर छह विकेट लिये। दायें हाथ के मध्यम गति के इस तेज गेंदबाज का रणजी में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

मुंबई ने भी हालांकि दीपक शेट्टी (20 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में रेलवे के पांच बल्लेबाजों को 43 रन तक पवेलियन भेज दिया था लेकिन कप्तान कर्ण शर्मा (नाबाद 24) और अरिंदम घोष (नाबाद 52) ने छठे विकेट के लिए 73 रन की अटूट साझेदारी कर दिन का खेल खत्म होने तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। खराब रोशनी के कारण दोपहर बाद तीन बजकर 54 मिनट पर खेल रोकना पड़ा। स्टंप्स के समय रेलवे ने पांच विकेट पर 116 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर मुंबई पर दो रन की बढ़त कायम कर ली है। 

इससे पहले मध्यम गति के तेज गेंदबाज अमित मिश्रा (41 रन पर तीन विकेट) ने सलामी बल्लेबाज साव को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलायी। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आये रहाणे पांच रन बनाकर प्रदीप की गेंद पर स्लिप में खड़े खिलाड़ी को कैच थमा बैठे। मुंबई के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाये। मैसुरु में खेले जा रहे ग्रुप के दूसरे मैच में के.अभिनय (37 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर हिमाचल प्रदेश ने कर्नाटक की पहली को 166 रन पर समाप्त कर दिया। 

कर्नाटक के लिए सिर्फ कप्तान करुण नायर ही लंबी पारी खेल सके। टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले नायर ने 185 गेंद की पारी में आठ चौके की मदद से 85 रन बनाये। दिन का खेल खत्म होने तक कर्नाटक ने भी 29 रन तक हिमाचल प्रदेश के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। हिमाचल की टीम अभी 137 रन से पीछे है जबकि उसके सात विकेट बचे हुए है। कम स्कोर वाले ग्रुप के अन्य मुकाबले में ईश्वर पांडे के छह विकेट के बूते मध्यप्रदेश ने तमिलनाडु को 149 रन पर आउट कर दिया। 

इंदौर में खेले जा रहे इस मुकाबले में तमिलनाडु के लिए कप्तान बाबा अपराजित ने सबसे ज्यादा नाबाद 61 रन बनाये। मध्य प्रदेश को भी हालांकि अच्छी शुरूआत नहीं मिली और दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर तीन विकेट पर 56 रन था। स्टंप्स के समय सलामी बल्लेबाज रमीज खान 23 रन जबकि यश दुबे आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

 युवा सलामी हार्विक देसाई (54), अनुभवी चेतेश्वर पुजारा (57) और शेलडन जैक्सन (57) की अर्धशतकीय पारियों से सौराष्ट्र ने राजकोट में ग्रुप के एक अन्य मुकाबले में उत्तर प्रदेश के खिलाफ दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट पर 322 रन बना लिये। उत्तर प्रदेश के लिए सौरभ कुमार ने चार और जिशान अंसारी ने तीन विकेट लिये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement