1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu tips: मोबाइल फोन या डोर बेल की बिल्कुल भी न रखें ऐसी टोन, परिवार पर पड़ेगा बुरा असर

Vastu tips: मोबाइल फोन या डोर बेल की बिल्कुल भी न रखें ऐसी टोन, परिवार पर पड़ेगा बुरा असर

वास्तु के अनुसार जैसी ध्वनि होती है माहौल भी वैसा ही हो जाता है। इसलिए घर की हर एक चीज़ की ध्वनि, यानी आवाज का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 04, 2021 10:10 IST

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए  घर में आवाज़ों के बारे में । घर में मोबाइल फोन, डोर बैल, घड़ी और अन्य आवाज उत्पन्न करने वाली चीज़ें होती हैं। इन आवाज़ों का घर के वातावरण पर बहुत गहरा असर होता है।

वास्तु के अनुसार जैसी ध्वनि होती है माहौल भी वैसा ही हो जाता है। इसलिए घर की हर एक चीज़ की ध्वनि, यानी आवाज का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। कुछ लोग अपनी सुविधा के लिए अपने मोबाइल फोन में बहुत ही कर्कश कॉलबेल लगा लेते हैं जिससे उन्हें तो सुविधा होती है, लेकिन घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है। इससे घर के सदस्यों के विचारों में टकराव होने लगता है और कभी-कभी तो बात झगड़े तक आ पहुंचती है।

इसलिए हमेशा अपने मोबाइल में ऐसी ध्वनि लगाएं जो दूसरों को भी सुनने में अच्छी लगे। साथ ही अलार्म क्लॉक या डोर बैल खरीदते समय भी उसकी ध्वनि का पूरा ध्यान रखना चाहिए। 

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

Vastu Tips: घर पर इस तरह रखें हाथी की मूर्तियां, सुख-समृद्धि के दांपत्य जीवन में बढ़ेगा प्यार

Vastu Tips: लाफिंग बुद्धा की मूर्ति मेन गेट पर लगाने से घर में आती हैं खुशियां, होता है ये भी फायदा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X