Friday, March 29, 2024
Advertisement

वैनायकी गणेश चतुर्थी: आज राशिनुसार इन उपायों की मदद से करें गणपति जी को खुश, होगी हर मुराद पूरी

आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी के दिन इन सब चीज़ों का लाभ पाने के लिये आपको कौन से उपाय करने चाहिए जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कौन से उपाय करना होगा बेहतर। 

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 31, 2019 7:11 IST
Lord Ganesha - India TV Hindi
Lord Ganesha 

आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत भी है । हर माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत किया जाता है | हमारी संस्कृति में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय का दर्जा दिया गया है | किसी भी देवता की पूजा से पहले श्री गणेश की पूजा का विधान है और आज तो स्वयं गणपति जी का ही दिन है | श्री गणेश को चतुर्थी तिथि का अधिष्ठाता माना गया है | आज के दिन इनकी कृपा से हर तरह के संकटों से छुटकारा मिलता है, सारे काम बनते हैं और सुख- समृद्धि व धन-धान्य में बढ़ोतरी होती है। 

अतः आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी के दिन इन सब चीज़ों का लाभ पाने के लिये आपको कौन-से उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कौन से उपाय करना होगा बेहतर। 

मेष राशि

अगर आपके बिजनेस की गति कुछ थम गई है और आपको बिजनेस में लाभ नहीं मिल पा रहा है, तो आज के दिन गणेश जी को दुर्वा के साथ ही गुड़हल के फूलों से बनी माला भी चढ़ायें । आज के दिन ऐसा करने से आपकी बिजनेस की गति निरंतर आगे बढ़ेगी और आपको बिजनेस में लाभ मिलेगा |  बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है |

राशिफल 31 अक्टूबर: छठ पूजा और माह का आखिरी दिन इन राशियों के लिए होगा अच्छा, जानें बाकी राशियों का हाल

वृष राशि
अगर आप अपने आर्थिक पक्ष को पहले की अपेक्षा और ज्यादा मजबूत करना चाहते हैं, तो आज के दिन शाम के समय भगवान गणेश की प्रतिमा के सामने कपूर का दीपक जलाएं और आसन बिछाकर बैठ जायें । फिर गणपति जी के इस मंत्र का एक माला, यानी 108 बार जप करें। मंत्र है - ऊँ गं गणपतये नमः’आज के दिन ऐसा करने से आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और अधिक मजबूत होगा | बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिए ये विशेष फलदायी है । 

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement