Friday, May 10, 2024
Advertisement

पैर की उंगलियों से जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य और किसे मिलेगी सफलता?

आज हम आपको बताएंगे कि आप पैरों की बनावट को देखकर अपने भविष्य का पता कैसे लगाएं। तो आइए जानते हैं।

Sushma Kumari Edited by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: April 22, 2022 20:17 IST
Samudrik Shastra- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Samudrik Shastra

सामुद्रिक शास्त्र ऐसा शास्त्र है जिससे आप केवल शरीर की बनावट से ही किसी के चरित्र का आसानी से पता लगा सकते है। धर्म ग्रंथ के मुताबिक माना जाता है कि इस शास्त्र को भगवान शिव के पुत्र कार्तिकेय ने की है।  इसी में से एक आज हम बात करेंगे पैरों की बनावट के बारें में। कोई भी इंसान अपने पैरों की उंगलियां और अंगूठे को देखकर अपने भविष्य के बारे में जान सकता है। इतना ही नहीं, पैरों की उंगलियों की बनावट देखकर आप काफी कुछ जान सकते हैं जैसे कि व्यक्ति के करियर के बारे में, वह किस उम्र में सफल होगा, धन के मामले में, व्यक्ति का भाग्य कैसा है आदि। 

अगर आप भी अपने पैरों की बनावट को देखकर ये जानना चाहते हैं कि आपके भाग्य में क्या है तो यह खबर आपके लिए हैं, क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि आप पैरों की बनावट को देखकर अपने भविष्य का पता कैसे लगाएं। तो आइए जानते हैं। 

Kalashtami 2022: 23 अप्रैल को है कालाष्टमी, काल भैरव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, होगा लाभ

  1. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिनके पैर की सारी उंगलिया एक बराबर होती हैं और अंगूठा लंबा होता है, उनकी वाणी बहुत मधुर होती है जिसकी वजह से लोग जल्दी ही इनसे प्रभावित हो जाते हैं। ये लोग रिसर्च जैसे क्षेत्रों में भी अपना नाम कमाते हैं।
  2. अगर आपका अंगूठा लंबा होने के साथ ऊपर की तरफ से गोल अकार में हो तो धन के मामले में आपकी किस्मत बहुत अच्छी रहती है। साथ ही ऐसे लोग 36 साल से लेकर 42 साल तक की उम्र में सफलता हासिल कर लेते हैं। 
  3. ऐसे लोग जिनका पैर का अंगूठा और उसके बराबर वाली वाली उंगली बराबर होती है वे लोग स्वभाव के रौबीले होते हैं यानी ऐसे लोग अपनी बात दूसरों से मनवाना खूब अच्छी तरह से जानते हैं। साथ ही ये जो काम करना चाहते हैं वो कर ही लेते हैं। 
  4. महिलाएं हो या फिर पुरुष जिन लोगों के पैरो की एड़ियां हमेशा फटी हुई रहती है, ऐसे लोगों का भाग्य उनका साथ नहीं देता है। साथ ही पैसे के मामले में भी ये परेशान रहते हैं और इनके साथ हमेशा कुछ न कुछ समस्या होती रहती है। 
  5. वैसे लोग जिनके पैर की उंगलियों के बीच ज्यादा गैप होती है वे अपने आप को अलग-थलग महसूस करते हैं। ऐसे लोग हमेशा अकेले रहना पसंद करते हैं और यहां तक की अपने परिवार के साथ भी ज्यादा समय बिताना पसंद नहीं करते हैं।
  6. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, कोमल और साफ पैर काफी अच्छे माने जाते हैं। जिनके पैर ऐसे होते हैं उन लोगों का भाग्य भी बहुत अच्छा रहता है। ये लोग अपने जीवन में धन मान-सम्मान सब कुछ हासिल करते हैं। साथ ही ऐसे लोग कम उम्र में ही बहुत कुछ पा लेते हैं। 

इन आसान उपायों से शुक्र को करें मजबूत, धन वैभव से भर जाएगा जीवन

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement