Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

सामुद्रिक शास्त्र: क्या आपके कान लंबे हैं? जानिए कैसा होता है ऐसे लोगों का व्यक्तित्व

 सामुद्रिक शास्त्र वैदिक परंपरा का हिस्सा है, इसमें चेहरा पढ़ने, आभा पढ़ने और पूरे शरीर के विश्लेषण का अध्ययन होता है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 29, 2022 7:11 IST
सामुद्रिक शास्त्र- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY सामुद्रिक शास्त्र

Highlights

  • सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट से जान सकते हैं मनुष्य का स्वभाव।
  • लंबे कान वालों का व्यक्तित्व कैसा होता है, आइए जानते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र का काफी महत्व बताया जाता है। सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट से इंसान का व्यक्तित्व पता लगाया जा सकता है। आज हम बात करेंगे कानों की बनावट की। कई लोगों के कान सामान्य से बहुत लम्बे होते हैं या कहें जिनके कान का निचला हिस्सा अधिक लटका हुआ होता है । ऐसे कान वाले लोग बड़े ही बुद्धिमान और व्यवहार कुशल होते हैं । साथ ही अपने काम के प्रति ईमानदार होते हैं और अपनी ईमानदारी की वजह से ही समाज में इनकी एक अलग पहचान बनती है। 

Chaitra Navratri 2022 : कब से शुरू हो रहे हैं नवरात्र? जानिए किस दिन पड़ रही है अष्टमी और नवमी

लंबे कान वालों को अपनी बात को दूसरों के सामने कैसे प्रेजेंट करना है, ये बड़े ही अच्छे तरीके से आता है। इनके जीवन में पैसों की स्थिति भी ठीक रहती है। ये लोग समय और बात दोनों के ही बड़े पाबंद होते है, लेकिन अगर कोई इनकी बात पर ध्यान न दे, तो इन्हें जल्द ही गुस्सा भी आ जाता है ।

Samudrik Shastra: छोटे कान वाले व्यक्तियों का ऐसा होता है स्वाभाव, क्या आप इससे वाकिफ हैं?

आपको बता दें, सामुद्रिक शास्त्र वैदिक परंपरा का हिस्सा है, इसमें चेहरा पढ़ने, आभा पढ़ने और पूरे शरीर के विश्लेषण का अध्ययन होता है। समुद्रिका शास्त्र एक संस्कृत शब्द है जिसका अनुवाद मोटे तौर पर "शरीर की विशेषताओं का ज्ञान" के रूप में किया जाता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement