1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Shastra: मंदिर जाते वक्त घर से ही लेकर जाएं लोटे में जल, लौटते वक्त इस बात का रखें ख्याल

Vastu Shastra: मंदिर जाते वक्त घर से ही लेकर जाएं लोटे में जल, लौटते वक्त इस बात का रखें ख्याल

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातें हैं जिनका पालन करके आप अपनी जिंदगी और घर में पॉजिटिविटी का माहौल बना सकते हैं।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @@TheJyotiJaiswal
Updated on: July 28, 2022 21:00 IST
 Vastu Shastra- India TV Hindi News
Image Source : INSTAGRA,- @ISUMANJAISWAL Vastu Shastra

Highlights

  • पूजा करने के लिए मंदिर जा रहे हैं तो जल हमेशा अपने घर से ही भरकर ले जाएं
  • मंदिर से वापस लौट रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि जल का लोटा खाली नहीं होना चाहिए
  • खाली लोटा घर में लाने से आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातें लिखी हैं जिन्हें अगर हम अपना लें तो हमें सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है, वास्तु नियमों का पालन करने से घर में पॉजिटिविटी आती है और निगेटिव वाइब्स घट जाती हैं। वास्तु में घर की दिशा से लेकर घर के रंग तक कई सारी जानकारियां दी गई हैं। ऐसे ही वास्तु शास्त्र में मंदिर जाने को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं, हम अगर उन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो जीवन में हमें नुकसान उठाना पड़ सकता है। मशहूर पंडित श्री कुमकुमानंद जी से जानते हैं आपको वास्तु के किन नियमों का पालन मंदिर जाते वक्त करना चाहिए।  

Vastu Shastra: अपनी किचन में लगाएं ये खास तस्वीर, खूब बढ़ेगी सुख-समृद्धि

मंदिर जा रहे हैं तो घर से ही ले जाएं जल

अगर आप पूजा करने के लिए मंदिर जा रहे हैं तो जल हमेशा अपने घर से ही भरकर ले जाएं, मंदिर जाकर वहां जल भरकर भगवान को अर्पित न करें। ऐसा करने से आपके घर में धन दौलत बनी रहती है और कंगाली नहीं आती है। वहीं अगर आप मंदिर से वापस लौट रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि जल का लोटा खाली नहीं होना चाहिए, वहां से आते वक्त जल भरकर ही लौटें। मान्यता है कि खाली लोटा घर में लाने से आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है और घर में पैसों की कमी हो जाती है।

Vastu Shastra: हाथी की तस्वीर और मूर्ति लाएगी सुख-समृद्धि, जानिए क्या हैं वास्तु के नियम

पूजा के लिए अलग रखें कपड़े

अगर पूजा करते समय आप एक जोड़ी कपड़े अलग रख लेते हैं जो सिर्फ पूजा के वक्त पहनते हैं तो उसके कई लाभ होते हैं। उन कपड़ों में सिर्फ आपको पूजा करनी है, उसे पहनकर न ही आपको भोजन करना है, न सोना है और न ही मोबाइल चलाना है। मशहूर पंडित श्री कुमकुमानंद के मुताबिक ऐसा करने से उस कपड़े में काफी पॉजिटिव ऊर्जा होगी जिसे पहनकर आप पूजा करेंगे तो आपको लाभ होगा। 

Raksha Bandhan 2022: 11 अगस्त को है रक्षाबंधन, इस शुभ समय बांधेंगे राखी तो भाई होगा धनवान

शाम को घर में जलाएं दीपक

अगर शाम को दीपक जलाकर उसे पूरे घर में घुमाया जाए तो घर की निगेटिव ऊर्जा नष्ट हो जाती है और घर में पॉजिटिविटी आती है। इसलिए शाम की पूजा के बाद घर में दीपक जलाएं और उसे पूरे घर में दिखाएं। ऐसा करने से आप देखेंगे कुछ ही दिनों में आपके घर में पॉजिटिविटी आने लगेगी और निगेटिव वाइब्स कम होंगी।

 Vastu Shastra

Image Source : @ISUMANJAISWAL
Vastu Shastra

Vastu Shastra: सिर्फ इस दिशा में लगाएं तोते की तस्वीर, वरना नहीं मिलेगा पूरा फायदा

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी किसी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

Latest Lifestyle News