Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पहन लें चनिया-चोली और हो जाएं तैयार! दिल्ली-NCR में इन जगहों पर एंजॉय करें Garba-Dandiya Night

नवरात्रों में गरबा और डांडिया न खेला तो क्या किया? तो, अगर आप Delhi-NCR वाले हैं तो घर पर बोर न हों बल्कि, इन जगहों पर एंजॉय करने जा सकते हैं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: October 20, 2023 13:01 IST
Garba-Dandiya Night at Delhi-NCR- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Garba-Dandiya Night at Delhi-NCR

नवरात्रों का एक मतलब है सुंदर-सुंदर रंगीन कपड़े, रात में जगराता और गरबा और डांडिया नाइट।  गरबा और डांडिया नाइट की बात आते ही आंखों में चमक आ जाती है। तो, इस चमक को बरकरार रखने के लिए इन जगहों पर आ जा सकते हैं।  दरअसल, यहां गरबा और डांडिया की धूम है और दिल्ली -एनसीआर के अलग-अलग इलाकों से लोग यहां इसके लिए आते हैं।  तो, ये जगह कौन सी हैं और आप कहां-कहां जा सकते हैं। जानते हैं इन तमाम चीजों के बारे में विस्तार से। तो, पहन लें चनिया-चोली और गरबा-डांडिया नाइट हो जाएं तैयार।

1. गरबा- डांडिया नाइट, स्टेडियम रोड, गौर सिटी 1, ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी-1 के सेक्टर 4 ई ब्लॉक में गरबा- डांडिया नाइट का आयोजन किया जा रहा है।  21 अक्टूबर को कार्यक्रम की शुरुआत शाम 5:00 बजे मां दुर्गा की आरती से होगी। डांडिया किंग-डांडिया कंपटीशन होगा। यहां पार्किंग, किड्स जोन, सेल्फी फोटो बूथ और फूड स्टॉल समेत कई चीजें होंगी।  5 वर्ष से कम उम्र के बच्चे से सभी बड़ों के लिए  प्रति व्यक्ति एंट्री फीस 499 रुपए है। 

सर्दियां आई नहीं कि ड्राई होने लगी है स्किन तो, आज से लगाएं इस फल से बना फेस पैक

2. डांडिया मस्ती 2023, राजवाड़ा पैलेस, दिल्ली 

राजवाड़ा पैलेस बी 33 , जीटी करनाल रोड, अशोक विहार, दिल्ली में डांडिया मस्ती 2023 (Dandiya Night 2023) का आयोजन किया गया है।  23 अक्टूबर तक कार्यक्रम चलेगा। प्रति व्यक्ति एंट्री फीस 600 रुपये है। बुक माय शो (Bookmyshow) से आप  टिकट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। शाम 8:30 बजे से ये शुरू होता है। कार्यक्रम में खाने-पीने का इंतजाम रहेगा। 

Garba-Dandiya Night

Image Source : SOCIAL
Garba-Dandiya Night

3. गरबा- डांडिया नाइट, खानपुर-दिल्ली

दिल्ली के खानपुर इलाके में भी गरबा- डांडिया नाइट का आयोजन हुआ है। ये यहां 24 अक्टूबर तक चलेगा। इसके लिए आपको एमसीडी सामुदायिक केंद्र, बारात घर पहुंचना है। शाम 7 बजे के बाद ये प्रोग्राम शुरू हो जाएंगे।

Navratri 2023: नवरात्रों में खूब खाई जाती है लौकी! आप भी बनाएं और खाएं इसकी ये 3 रेसिपी

4. डिस्को डांडिया नाइट, रेडिसन ब्लू होटल द्वारका

रेडिसन ब्लू होटल द्वारका डिस्को डांडिया नाइट का आयोजन किया गया है। 22 अक्टूबर को शाम 7 बजे से रात 12 बजे तक ये चलेगा। ग्रुप बुकिंग में प्रति व्यक्ति- 1,800 रुपये पड़गे। इसी पैसे में आपको डांडिया स्टिक, चाय-कॉफी, नवरात्रि वाला शुद्ध शाकाहारी भोजन भी खाने को मिलेगा। 7 साल से छोटे बच्चों की एंट्री फ्री होगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement