Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

New Year 2024: नए साल पर बॉस से नहीं मिली लंबी छुट्टी, 2 दिन के वीकेंड में बना लें यहां घूमने का प्लान

New Year Plan 2024: नए साल की खुमारी अभी से छाने लगी है। ऑफिस में लोग छुट्टियों पर जा रहे हैं। अगर आपको बॉस ने लंबी छुट्टी नहीं दी तो वीकेंड पर सिर्फ 2 दिन की छुट्टी में इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का प्लान कर सकते हैं।

Written By: Bharti Singh
Published on: December 27, 2023 19:57 IST
Tourist Place- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL न्यू ईयर ट्रिप

नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग अभी से छुट्टियों पर जाने का प्लान बनाने लगे हैं। ऑफिस में जो लोग छुट्टियों पर जा रहे हैं। उनके चेहरे पर एक अलग ही खुशी दिख रही है। हालांकि बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जिन्हें बॉस ने छुट्टी नहीं दी। अगर आपके साथ भी ऐसा ही हुआ है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। नए साल पर वीकेंड है ऐसे में आप भी इन 2 दिनों की छुट्टी में कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं। दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोग 2 दिन में आस-पास की जगहों पर घूमने जा सकते हैं। अगर आप घुमक्कड़ हैं तो बिना देर किए इन जगहों पर घूमने का प्लान कर लें।

  • जयपुर- दिल्ली एनसीआर के आसपास रहने वाले लोगों के लिए 2 दिन में घूमकर आने के लिए बेस्ट जगह है राजस्थान। बोरियर दूर करनी है तो राजस्थान के लिए निकल पड़ें। राजस्थान में शानदार किला, यहां की संस्कृति और खाना आपको खूब पसंद आएगा। राजस्थान की 2 दिन की ट्रिप अच्छी रहेगी।
  • नीमराणा फोर्ट- दिल्ली के पास नीमराणा फोर्ट है जो राजस्थान जाने वाले रास्ते पर पड़ता है। नीमराणा दिल्ली से 2 घंटे की दूरी पर है। यहां शानदार लंच होता है। आप फोर्ट घूम सकते हैं और कई एडवेंचर एक्टिविटी कर सकते हैं। फोर्ट में बंजी जंपिंग, रोप वे और कई दूसरी  स्पोर्ट्स एक्टिविटी होती हैं।
  • आगरा का ताजमहल- अगर आपने अभी तक आगरा का ताजमहल नहीं देखा तो वीकेंड पर जा सकते हैं। यमुना एक्सप्रेस वे से होते हुए 2 घंटे में आप आगरा पहुंच जाएंगे। यहां ताजमहल और लाल किला घूम सकते हैं। इसके अलावा फतेहपुर सीकरी जाकर बुलंद दरवाजा देख सकते हैं।
  • ऋषिकेश- वीकेंड पर पहाड़ों की ओर रुख करना है तो 2 दिन में ऋषिकेश भी घूमकर आ सकते हैं। दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोग 4-5 घंटे में ऋषिकेश पहुंच जाएंगे। यहां कैंपिग, बंजी जंपिंग और माउंटेन बाइकिंग का मजा ले सकते हैं। गर्मियों में रिवर राफ्टिंग भी होती है।
  • भरतपुर पक्षी विहार- अगर आप पक्षियों से प्यार करते हैं तो राजस्थान में के भरतपुर शहर में बने पक्षी विहार घूम सकते हैं। आप यहां 2 घंटे में पहुंच सकते हैं। भरतपुर पक्षी विहार काफी फेमस है जहां आपको हजारों दुर्लभ और विलुप्त प्रजाति के पक्षी देखने को मिल जाएंगे। यहां आसपास कई मंदिर भी हैं।
  • मथुरा वृंदावन- नए साल की शुरुआत में कुछ धार्मिक करना चाहते हैं जो फैमिली के साथ मथुरा वृंदावन की ट्रिप बना सकते हैं। 1 या 2 दिन में दोनों जगहों पर बने मंदिर घूम सकते हैं। खाने-पीने के शौकीन लोगों के लिए ये अच्छी जगह है। मथुरा में यमुना नदी में वोटिंग भी कर सकते हैं।

ठंड और कोहरे के बीच New Year पर कहीं नहीं है जाने का प्लान तो, दिल्ली में ही घूम आएं ये जगहें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement