Monday, April 29, 2024
Advertisement

7th Pay Commission: सीएम शिवराज ने मध्य प्रदेश के डॉक्टरों के लिए बड़े बोनस का किया एलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि राज्य के मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टरों को सातवें वेतन आयोग के स्लैब के आधार पर वेतनमान मिलेगा।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: August 29, 2023 12:54 IST
cm shivraj singh chauhan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम शिवराज का बड़ा एलान

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के डॉक्टरों के लिए बड़ी घोषणा की है। सोमवार को सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश के शासकीय मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों को एक जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान के आधार पर सैलेरी दी जाएगी। सीएम ने कहा कि प्रदेश के शासकीय चिकित्सालयों के सभी विभागों के चिकित्सकों को समयबद्ध वेतनमान दिया जायेगा और बिना पदोन्नति की बाध्यता के पांच, 10 और 15 वर्ष में वेतन वृद्धि मिलेगी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में सहायक प्रोफेसरों के वेतनमान में सुधार किया जाएगा और शहर के 11 नर्सिंग होम की शिफ्टिंग के नियमों को सरल बनाया जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शासकीय महात्मा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय में 2,000 बिस्तर वाले अस्पताल के निर्माण कार्य, नर्सिंग कॉलेज एवं हॉस्टल तथा ओपीडी रजिस्ट्रेशन काउंटर के लोकार्पण एवं भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही।

चिकित्सा मंत्री ने कही ये बड़ी बात

इस अवसर पर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश देश का सबसे तेज गति से विकास करने वाला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान लगातार स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं। प्रदेश में हिन्दी में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू की गई है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत बड़ा कार्य किया है तथा प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

राज्य में होने वाले हैं विधानसभा चुनाव

बता दें कि चुनाव आयोग के विधानसभा चुनावों की आधिकारिक घोषणा होने में अभी कुछ महीने बाकी हैं। सीएम शिवराज मार्च 2020 में मुख्यमंत्री बने, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति वफादार विधायकों के विद्रोह के कारण कमल नाथ के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार गिर गई, जो विधानसभा चुनाव के बाद दिसंबर 2018 में सत्ता में आई थी।

ये भी पढ़ें:

संजय राउत ने दिया विवादित बयान, बोले- राम मंदिर के उद्घाटन पर हो सकता है पथराव!

प्रयागराज: बहन के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर सरेआम छात्र की हत्या, देखें वीडियो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement