Thursday, May 02, 2024
Advertisement

"900 से ज्यादा वचन दिए, 9 भी पूरे नहीं किए", CM शिवराज ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो को कहा- महाझूठ पत्र

मध्य प्रदेश चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने आज अपना मैनिफेस्टो जारी किया। इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को पिछली बार के किए गए वादे याद दिलाए। उन्होंने कहा कि यह वचन पत्र नहीं, बल्कि महाझूठ पत्र है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: October 17, 2023 14:32 IST
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने अभी सिर्फ 144 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, लेकिन इससे पहले पार्टी ने 106 पेज का मैनिफेस्टो कर दिया है, जिसे 'वचन पत्र' नाम दिया गया है। कांग्रेस के मैनिफेस्टो में जनता से जुड़े 50 से ज्यादा मुख्य विषयों को शामिल किया गया है। इस वचन पत्र में 225 बिंदु हैं और 1290 वचन हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के इस वचन पत्र को महाझूठ पत्र बताया है। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले भी उन्होंने ऐसा कुछ वादा किया था।

"आज फिर महाझूठ पत्र प्रस्तुत कर दिया" 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "वचन पत्र नहीं, यह महाझूठ पत्र है। पांच साल पहले भी उन्होंने 900 से ज्यादा वचन दिए थे, जिसमें से 9 भी पूरे नहीं किए। आज तक लोग तरस रहे हैं। नौजवान को 4,000 बेरोजगारी भत्ता कब मिलेगा, समर्थन मूल्य पर बोनस कब मिलेगा, समूहों का कर्जा कब माफ होगा, ऐसे एक नहीं अनेकों वचन दिए थे और सारे के सारे झूठे निकले। आज फिर महाझूठ पत्र प्रस्तुत कर दिया। इस झूठ पर जनता भरोसा नहीं करने वाली है, क्योंकि जनता जानती है कि बीजेपी जो कहती है वो पूरा करती है, जो नहीं कहती उसे भी पूरा करती है।" सीएम ने कहा कि लाडली बहना योजना दृष्टि पत्र में नहीं थी, लेकिन हमने लागू की, लेकिन कांग्रेस की सच्चाई जनता जानती है, भ्रम में नहीं आने वाली है।

कमलनाथ पर सीएम शिवराज का प्रहार

वहीं, कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह वीरेंद्र रघुवंशी को शिवपुरी सीट से टिकट नहीं मिलने पर उसके समर्थकों से कहते दिख रहे हैं कि दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ो। कमलनाथ आगे ये भी कहते दिख रहे हैं कि ये मत कहिएगा कि मैंने कहा है, इसे लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "एक पूर्व मुख्यमंत्री दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री के लिए कह रहा है, जाओ उनके कपड़े फाड़ो, उनके बेटे के कपड़े फाड़ो। ये कांग्रेस का असली चेहरा है और कांग्रेस कितनी है मुझे ये भी समझ नहीं आता।"

पूछा- सोनिया गांधी जी की कांग्रेस अलग है?

उन्होंने कहा, "कांग्रेस के टिकट कहां तय हो रहे हैं? अभी ये भी कहा गया कि छिंदवाड़ा के टिकट पर नकुलनाथ उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे। नकुलनाथ के घोषित करने के बाद फिर दिल्ली से घोषित होंगे और दो टिकट उन्होंने घोषित भी कर दिए।" उन्होंने पूछा, क्या सोनिया गांधी जी की कांग्रेस अलग है? कमलनाथ जी की कांग्रेस अलग है? नकुलनाथ की कांग्रेस अलग है? कांग्रेस कितनी है, कांग्रेस किसकी है और कांग्रेस क्या है? ये जनता जानना चाहती है।

"वीरेंद्र रघुवंशी के सामने शर्मिंदा हूं", आखिर कमलनाथ ने क्यों कहा- दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ो; VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement