Friday, April 26, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने रसोई गैस सिलेंडर के साथ "महंगाई डायन" का डाक टिकट बनवाकर साधा सरकार पर निशाना

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक दूसरे डाक टिकट पर रसोई गैस सिलेंडर की तस्वीर पर "अबकी बार, 1,000 पार" का नारा लिखकर इस घरेलू ईंधन के दाम लगातार बढ़ाए जाने की ओर ध्यान खींचा गया है। कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा की मौजूदगी में दोनों डाक टिकट मीडिया के सामने पेश किए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 06, 2021 16:02 IST
कांग्रेस ने रसोई गैस सिलेंडर के साथ "महंगाई डायन" का डाक टिकट बनवाकर साधा सरकार पर निशाना - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस ने रसोई गैस सिलेंडर के साथ "महंगाई डायन" का डाक टिकट बनवाकर साधा सरकार पर निशाना 

इंदौर (मध्यप्रदेश): इंदौर में कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को कहा कि उन्होंने रसोई गैस की कमरतोड़ महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए डाक विभाग की ''माय स्टाम्प'' योजना के तहत दो खास डाक टिकट बनवाए हैं। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि इनमें से एक डाक टिकट पर वह कार्टून छपा है जिसमें एक परेशान आम आदमी रसोई गैस सिलेंडर पर सवार "महंगाई की डायन" को ढोता दिखाई दे रहा है।

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक दूसरे डाक टिकट पर रसोई गैस सिलेंडर की तस्वीर पर "अबकी बार, 1,000 पार" का नारा लिखकर इस घरेलू ईंधन के दाम लगातार बढ़ाए जाने की ओर ध्यान खींचा गया है। कांग्रेस नेताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा की मौजूदगी में दोनों डाक टिकट मीडिया के सामने पेश किए। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल ने बताया, "हमने खासकर रसोई गैस की कमरतोड़ महंगाई पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताने के लिए डाक विभाग की माय स्टाम्प योजना के तहत निर्धारित शुल्क चुकाकर ये दोनों डाक टिकट बनवाए हैं।"

उन्होंने कहा कि रसोई गैस और आम जरूरत की अन्य चीजों की आसमान छूती महंगाई पर विरोध जताने के लिए राज्य के कांग्रेस कार्यकर्ता दोनों डाक टिकट लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठियां भेजने का अभियान शुरू करेंगे। इस बीच, डाक विभाग के एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि वह कांग्रेस द्वारा मीडिया के सामने पेश दोनों डाक टिकटों के बारे में संबंधित अफसरों से जानकारी ले रहे हैं।

गौरतलब है कि डाक टिकटों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिये डाक विभाग "माय स्टाम्प" योजना चला रहा है। ''माय स्टाम्प'', निजी पसंद पर आधारित (पर्सनलाइज्ड) डाक टिकटों की शीट है। इस योजना के जरिये ग्राहक निर्धारित शुल्क चुकाकर डाक टिकट पर अपनी या अपने प्रियजनों की तस्वीर अथवा धरोहर भवनों, उनके प्रतीक चिह्नों आदि की फोटो छपवा सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement