Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Earthquake Again: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भूकंप से कांपी धरती, जानिए कितनी थी तीव्रता

मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह 11 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 02, 2023 14:08 IST
earthquake in mp- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भूकंप से कांपी धरती

Earthquake In MP: मध्यप्रदेश के कु जिलों में रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकल आए। जानकारी के मुताबिक रविवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर, उमरिया और पचमढ़ी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप के झटके सुबह 11 बजे महसूस किए गए और रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 3.6 तीव्रता मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र पचमढ़ी से 218 किमी पूर्व-उत्तर पूर्व में था। भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 23 किमी की गहराई पर था। 

मध्य प्रदेश के जबलपुर के कुंडम, पनागर, चंदिया, शाहपुरा और उमरिया में भी भूकंप महसूस किया गया। हालांकि फिलहाल भूकंप से जान-माल के नुकसान की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। बता दें, इससे पहले ग्वालियर में भूकंप आया था और उससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में भी भूकंप के झटके लगे थे।  

 भूकंप के झटकों से लोग दहशत में आ गए और घरों से बाहर निकल गए। लोगों ने अपने सगे-संबंधियों को भी भूकंप के बारे में फोन पर खबर दी और एक-दूसरे का हाल पूछा।  लोगों ने बताया, ‘ सुबह करीब 11 बजे कुछ सेकंड के लिए भूकंप के झटके महसूस हुए लेकिन जैसे ही लोग घर से बाहर निकले झटके बंद हो गए थे।'

ये भी पढ़ें:

बिहार में बिगड़ी सुरक्षा व्यवस्था, गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यपाल से की बात, अद्धसैनिक बल होंगे तैनात

रामनवमी पर हुई पत्थरबाजी को लेकर बागेश्वर बाबा का आया बयान, हिंदुओं से की ये अपील

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement