Sunday, April 28, 2024
Advertisement

एक तरफा इश्क में बना अपराधी! दूसरे लड़कों से बात करती थी दोस्त, शख्स ने किया अपहरण

मध्यप्रदेश के धार से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक छात्रा की अपहरण की साजिश का खुलासा हुआ तो ये एक असफल प्रेम प्रसंग का मामला निकला। बचपन की दोस्त जब दूसरे लड़कों से बात करने लगी तो पहले प्रेमी ने उसका अपहरण कर लिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 19, 2024 17:41 IST
dhar, kidnapping- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB जंगल से पकड़े गए तीन अपहरणकर्ता

धार: पुलिस ने बुधवार को हुई कॉलेज की छात्रा के अपहरण की गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस को इसके लिए जंगल-जंगल की खाक छानना पड़ी। इसके बाद जो किस्सा सामने आया वह एक असफल प्रेम प्रसंग का निकला। प्रेम प्रसंग के चलते छात्रा के अपहरण की साजिश उसके बचपन के ही दोस्त भारत ने अपने दोस्तों और जीजा के साथ रची। वे उसे कॉलेज के सामने से जबरन उठाकर गाड़ी में ले गए थे। पुलिस ने तीन अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया दो की तलाश जारी है। 

जंगलों में पकड़े गए तीन अपहरणकर्ता

पुलिस के मुताबिक, बाग के नजदीक डेहरी के जंगलों में छात्रा और तीन अपहरणकर्ताओं को पकड़ लिया गया। छात्रा के अपहरण के बाद आरोपियों ने कार को जैतपुरा से अहमदाबाद हाईवे की तरफ मोड़ लिया था। पुलिस ने धार से अमझेरा तक फोरलेन पर सर्चिंग की, लेकिन लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि वे छात्रा को लेकर गंधवानी के पास गए। यहां उन्होंने एक रिश्तेदार के यहां रात बिताई। पुलिस टीम गुरुवार सुबह जब यहां पहुंची, तो बदमाश छात्रा को लेकर अपना ठिकाना बदल चुके थे, इसलिए पकड़ में नहीं आए।

पहले से शादीशुदा है मुख्य अपहरणकर्ता

पुलिस का कहना है कि छात्रा की कई युवकों से बात होती थी। इसमें धार का भी एक युवक था। शंका के आधार पर घटना की रात में ही दो युवकों को उठाया और पूछताछ की। लेकिन, घटना में उनकी भूमिका नहीं होने पर नए सिरे से छानबीन की गई और अपहरणकर्ता को ट्रेस कर लिया गया। इस अपहरण का मुख्य आरोपी भारत पिता मूलचंद बड़के है, जो जाति से भील है और वह पंजरिया थाना धरमपुरी का रहने वाला है। उसने टोल गांव (थाना बाग) के रहने वाले अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर अपहरण की इस घटना को अंजाम दिया। आरोपी पहले से शादीशुदा है और वह ललिता को बचपन से जानता है। लेकिन, ललिता उसे इग्नोर करके दो अन्य युवकों से बात करती थी, जो उसे अच्छा नहीं लगा और गुस्से में उसने यह साजिश रची।     

छात्रा की सहेलियों से मिला आरोपियों का सुराग

वहीं इस घटना को लेकर पुलिस ने छात्रा की सहेलियों से गुरुवार को दूसरी बार पूछताछ की। इसके बाद घटना में शामिल तीन आरोपियों को पकड़ा गया। हिरासत में लिए गए आरोपियों के नाम - सुरेंद्र रावत (21 साल), रोहित नरगेस (19 साल) और संजय उर्फ़ अनिल चौहान (24 साल) हैं। ये तीनों भिलाला जाति से हैं। सुराग मिलने पर पुलिस ने जंगल में सर्चिंग की। वहीं सारे आरोपी मिले, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने स्वयं बाग थाने के जंगलों में जाकर सर्चिंग की। इस दौरान थाने की चौकी डेहरी के बरखेड़ा गांव के घने जंगलों में पुलिस टीम ने छात्रा को सुरक्षित बरामद किया। पुलिस ने इस प्रकरण में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है। घटना में उपयोग की गई सफेद रंग की मारुति ईको कार और मोटरसाइकिल जब्त की गई। पुलिस ने धारा 365 भादवि के साथ ही धारा 366, 368, 506, 342, 120बी में मामला दर्ज किया है। 

क्या थी अपहरण की घटना 

यह घटना बुधवार को शाम करीब 5:15 बजे की है, जब उमरबन क्षेत्र के करौंदिया गांव की रहने वाली ललिता बुंदेला धार के पीजी कॉलेज में थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा देकर बाहर निकली थी। यहां से उसके एक कथित प्रेमी ने उसके दोस्तों और जीजा के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया। ये आरोपी बिना नंबर की ईको वैन से आए थे। अपहरण की घटना देखकर लोगों ने कार का पीछा भी किया। लेकिन, बदमाश सभी को चकमा देखकर भाग गए।

(रिपोर्ट- एकता शर्मा)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement