Monday, April 29, 2024
Advertisement

एमपी के खंडवा में ऑनर किलिंग! मुस्लिम लड़की से शादी करनेवाले हिंदू युवक की पीट-पीटकर हत्या, सास ससुर और साला गिरफ्तार

जब वह फिर पत्नी से मिलने की जिद करने लगा तो अमरीन के माता-पिता, भाई समेत अन्य लोगों ने उसे खूब पीटा। बताया जा रहा है कि, मारपीट में राजेंद्र को अंदरूनी चोट लगने से उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: May 24, 2023 17:25 IST
राजेंद्र सैनी , मृतक- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी राजेंद्र सैनी , मृतक

खंडवा : मध्य प्रदेश के खंडवा में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। घटना जिले के पिपलोद थानाक्षेत्र की है, जहां राजस्थान में रहने वाले हिन्दू युवक राजेंद्र सैनी ने सिंगोट की मुस्लिम युवती अमरीन से 2021 में लव-मैरिज की थी। वे दोनों राजस्थान में साथ रहने लगे थे। अमरीन को उसके परिवार ने बहला-फुसलाकर अपने पास बुला लिया। चार महीने बाद जब पत्नी अमरीन घर नहीं लौटी तो उसे लेने दामाद राजेंद्र सैनी ससुराल पहुंचा। दो बार उसे पीट-पीटकर ससुराल वालों ने भगा दिया। तीसरी बार जब वह फिर पत्नी से मिलने की जिद करने लगा तो अमरीन के माता-पिता, भाई समेत अन्य लोगों ने उसे खूब पीटा। बताया जा रहा है कि, मारपीट में राजेंद्र को अंदरूनी चोट लगने से उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक के सास, ससुर और साले को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जनवरी 2021 किया था प्रेम विवाह

बताया जा रहा है कि राजस्थान के सीकर में रहने वाला राजेंद्र सैनी टाइल्स लगाने का काम करता था। वह तीन साल पहले काम के सिलसिले में सिंगोट आया था। यहां उसकी पहचान अमरीन से हुई। अमरीन और दोनों के बीच प्रेम हुआ और वे जनवरी 2021 में सिंगोट से राजस्थान भाग गए थे। जिसके बाद, अमरीन के परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। जनवरी 2022 में अमरीन ने पुलिस के सामने दिए बयान में कहा था कि मैंने अपनी मर्जी से राजेंद्र के साथ गई थी। हमने प्रेम विवाह कर लिया है। मैं माता-पिता के साथ नहीं राजेंद्र के साथ रहूंगी। फिर, अमरीन राजेंद्र के साथ राजस्थान लौट गई। 

अमरीन को मायके से वापस जाने नहीं दे रहे थे 

कुछ दिन बाद ही अमरीन की उसके परिवार से फोन पर बातचीत होने लगी। अमरीन को लगा कि परिवार ने उसकी शादी को कबूल कर लिया है। परिवार की बातों में आकर अमरीन मिलने के लिए वापस लौट आई, लेकिन चार महीने बीत जाने के बाद भी अमरीन के परिवार वालों ने उसे जाने नही दिया। राजेंद्र के पिता मंगलचंद सैनी ने आरोप लगाया है, कि उनके बेटे ने मुस्लिम समुदाय की लड़की से 2021 में शादी की थी। जिसके सारे डाक्यूमेंट्स हमारे पास है। उसके बाद अमरीन के परिवार वाले बहला-फुसलाकर उसे अपने घर ले गए। जब मेरा लड़का राजेंद्र सैनी उसे खंडवा लेने के लिए गया तो उसके परिवार वालों ने उसके साथ मारपीट की, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। हमें पुलिस से जानकारी मिली, जिसके बाद हम राजस्थान से यहां आए हैं। पुलिस ने हमें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार-एसपी

खंडवा एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने बताया कि राजस्थान का एक युवक अपने ससुराल आया था, उसकी पत्नी मायके में ही थी। इस दौरान उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके साथ मारपीट की थी, जिसकी रिपोर्ट उसने दर्ज कराई थी। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। इस मामले के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक अनीष अरझरे भी कार्यकर्ताओं के साथ पोस्टमार्टम रूम पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि हिंदू युवक राजेंद्र सैनी द्वारा एक अन्य धर्म की युवती से विवाह करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद युवती के परिजनों ने उसकी निर्मम हत्या कर दी है। इस मामले में मृतक युवक के परिवार से भी बातचीत की है, खंडवा में उन्हें हर संभव मदद प्रदान करेंगे।

रिपोर्ट-प्रतीक मिश्रा, खंडवा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement