Thursday, February 22, 2024
Advertisement

कांग्रेस के विधायकों समेत दिग्गज नेताओं को इनकम टैक्स विभाग का नोटिस, बुलाया दिल्ली

कांग्रेस पार्टी के कई विधायकों और नेताओं को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस भेजा है। वहीं इन सभी नेताओं को दिल्ली स्थित आयकर भवन में उपस्थित होने की बात भी कही है। इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार पर परेशान करने का आरोप लगाया है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Amar Deep Published on: February 12, 2024 16:29 IST
कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को इनकम टैक्स विभाग ने भेजा नोटिस।- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को इनकम टैक्स विभाग ने भेजा नोटिस।

भोपाल: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के कई विधायकों और पार्टी के दिग्गज नेताओं को दिल्ली आयकर विभाग ने समन जारी किया है। आयकर विभाग ने सभी नेताओं को दिल्ली बुलाया है। बता दें कि इसमें एमपी यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और झाबुआ से विधायक विक्रांत भूरिया को 21 फरवरी को आयकर विभाग ने दिल्ली तलब किया है। वहीं कांग्रेस से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ चुके देवाशीष जरारिया को भी आयकर विभाग ने समन भेज कर 13 फरवरी को दिल्ली स्थित इनकम टैक्स कार्यालय बुलाया है। इसी तरह से कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा को भी समन भेज कर आयकर विभाग ने दिल्ली तलब किया है।

देवाशीष जरारिया ने जारी किया वीडियो

वहीं इस पूरे मामले को लेकर देवाशीष जरारिया ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट भी किया है। एक्स पर बाकायदा वीडियो डालकर उन्होंने लिखा है कि केंद्र की मोदी सरकार, हम विपक्ष के कार्यकर्ताओं को ईडी, आईटी और सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। मैं इसे डरने और झुकने वाला नहीं हूं, उनकी प्रताड़ना के विरुद्ध, आईटी अधिकारियों के विरुद्ध वापस लौटकर एफआईआर दर्ज कराऊंगा। 

पीसी शर्मा सहित अन्य नेताओं को भी नोटिस

वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीसी शर्मा के मुताबिक मोदी सरकार की यह कोशिश है कि इस तरीके का दबाव बनाकर कांग्रेस के नेताओं को भाजपा में शामिल कराना है। वहीं यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को यह समन इनकम टैक्स की धारा क्षेत्र 131 के तहत मिला है, जिसके तहत उन्हें दिल्ली इनकम टैक्स कार्यालय में उपस्थित होकर इनकम टैक्स संबंधी हिसाब-किताब यानी कागज उपलब्ध कराना है। विक्रांत भूरिया ने भी एक्स पर लिखा कि सुबह उन्होंने पीएम से अपने क्षेत्र के लिए नर्मदा का जल मांगा था और शाम होते-होते आयकर विभाग का समन मिल गया, लेकिन वह ना डरे हैं ना डरेंगे।

यह भी पढ़ें- 

बुल्डोजर कार्रवाई पर मध्य प्रदेश HC की टिप्पणी, मकान तोड़ना अब हो गया "Fashionable"

झाबुआ में पीएम मोदी ने की लोकसभा चुनाव की पिच सेट, BJP अकेले करेगी 370 पार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement