Saturday, May 04, 2024
Advertisement

इंदौर में एक व्यक्ति ने AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान के चेहरे पर कालिख मली

एआईएमआईएम की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. नईम अंसारी ने घटना पर आक्रोश जताते हुए बताया कि उनकी पार्टी ने इस मामले में खजराना पुलिस को आवेदन देकर जांच की मांग की है। उन्होंने कहा,"पुलिस को बारीकी से पड़ताल कर पता लगाना चाहिए कि पठान के चेहरे पर कालिख मलने की घटना के पीछे आखिर किन लोगों का हाथ है?"

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 01, 2022 15:22 IST
waris pathan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इंदौर में एक व्यक्ति ने एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता के चेहरे पर कालिख मली

Highlights

  • वारिस पठान मंगलवार को ही मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे थे
  • AIMIM ने इस मामले में खजराना पुलिस को आवेदन देकर जांच की मांग की है

इंदौर (मध्यप्रदेश): असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान के चेहरे पर इंदौर में एक व्यक्ति ने मंगलवार को कालिख मल दी। चश्मदीदों ने बताया कि यह घटना मुस्लिम बहुल खजराना क्षेत्र में तब हुई जब पठान नाहर शाह वली दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद दरगाह से बाहर निकले थे। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) संपत उपाध्याय ने बताया कि पठान के चेहरे पर कालिख मलने के मामले में स्थानीय नागरिक सद्दाम (32) की भूमिका सामने आई है और उसे थाने में बुलाकर पूछताछ की गई है।

उपाध्याय ने बताया कि सद्दाम को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है और एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता के चेहरे पर कालिख मलने के पीछे उसके मकसद का पता लगाया जा रहा है। पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सद्दाम चाय बनाने के पतीले की कालिख अपने हाथों में लगाकर आया था और पठान दरगाह से जैसे ही बाहर निकले, उसने उन्हें फूल माला पहनाने के बाद उनके चेहरे पर कालिख मल दी।

उधर, एआईएमआईएम की राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. नईम अंसारी ने घटना पर आक्रोश जताते हुए बताया कि उनकी पार्टी ने इस मामले में खजराना पुलिस को आवेदन देकर जांच की मांग की है। उन्होंने कहा,"पुलिस को बारीकी से पड़ताल कर पता लगाना चाहिए कि पठान के चेहरे पर कालिख मलने की घटना के पीछे आखिर किन लोगों का हाथ है?"

अंसारी ने बताया कि मुंबई के भायखला क्षेत्र के पूर्व विधायक पठान एआईएमआईएम की संगठनात्मक गतिविधियों में भाग लेने के लिए मंगलवार को ही मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे थे।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement