Friday, May 03, 2024
Advertisement

'इंदिरा गांधी ने उन्हें तीसरा बेटा कहा था', कमलनाथ को लेकर जीतू पटवारी ने दिया बयान, कहा- ये सब अफवाह

कमलनाथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं और कांग्रेस का साथ छोड़ सकते हैं। ये खबर खूब चर्चा में हैं। लेकिन मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस अफवाह मात्र बताया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ऐसा कभी नहीं कर सकते हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: February 17, 2024 16:45 IST
Kamal Nath will leave Congress Jitu Patwari gave statement Indira Gandhi had called him the third so- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जीतू पटवारी ने दिया बयान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ क्या भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं? राजनीतिक गलियारों में यह सवाल चर्चा का केंद्र बन गया है। केवल कमलनाथ ही नहीं उनके बेटे नकुलनाथ के भी भाजपा में शामिल होने की खबर सामने आ रही है। इस बीच मध्य प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अब बयान दिया है। जातू पटवारी ने बयान देते हुए क हा कि कुछ दिनों से मीडिया में कमलनाथ को लेकर खबरे चल रही हैं। 70 के दशक में दो भाइयों की जोड़ी फेमस हुई थी। वो जोड़ी थी संजय गांधी की और कमलनाथ की। 

जीतू पटवारी ने कही ये बात

जातू पटवारी ने कहा कि तब से कांग्रेस की विचारधारा संजय, राजीव, सोनिया, राहुल जी के साथ उनकी केमिस्ट्री को हमने देखा है। 80 में इंदिरा गांधी ने कमलनाथ को अपना तीसरा बेटा कहा था। 7 साल से कमलनाथ जी मध्य प्रदेश में कार्यकर्ताओं के साथ विपक्ष की भूमिका निडरता से निभा रहे हैं। जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की सरकार मध्य प्रदेश में गिराई थी, तब भी तमाम कार्यकर्ता कमलनाथ जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ थे। सपने में भी विचार नहीं आ सकता है कि इंदिरा का तीसरा बेटा कांग्रेस छोड़ सकता है। ये सब अफवाह है। राज्यसभा भेजने के लिए अशोक सिंह का नाम कमलनाथ ने ही दिया था। 

क्या कमलनाथ भाजपा में होंगे शामिल?

दरअसल कमलनाथ ने अपनी दो रैलियों में बयान दिया था, जिसके बाद से यह कयासबाजी शुरू हो गई कि कमलनाथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। दरअसल उमरेठी की एक सभा में उन्होंने कहा कि मैं अपनी आखिरी सांस तक छिंदवाड़ा के नए विकास के लिए प्रयास करता रहूंगा। आपका प्यार और विश्वास मुझे शक्ति देता है। वही प्यार और विश्वास मुझे मेरी आखिरी सांस तक मिलता रहे। वहीं  दमुआ की सभा में उन्होंने कहा, 'अंतिम सांस तक हम सब मिलकर (छिंदवाड़ा के लोग) रहेंगे और विकास की एक नई यात्रा शुरू करेंगे। आपके प्यार और विश्वास ने जो मुझे शक्ति दी। उसी के कारण यह सब संभव हुआ। आपका प्यार और विश्वास मुझे हमेशा मिलता रहे। बल और शक्ति मिलती रहे।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement