Sunday, March 03, 2024
Advertisement

MP Assembly Elections: 'कांग्रेस अभी एग्जिट पोल पर सवाल खड़े कर रही है, कल ईवीएम पर करेगी', नरोत्तम मिश्रा ने कसा तंज

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा आज मुरैना पहुंचे जहां उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस अभी एग्जिट पोल पर सवाल उठा रही है लेकिन जब कल नतीजे आएंगे तो ईवीएम पर सवाल उठाएगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: December 02, 2023 18:36 IST
Narottam Mishra, Home minister MP- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नरोत्तम मिश्रा, गृह मंत्री, मध्य प्रदेश

मुरैना: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बार फिर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि कांग्रेस जब-जब हारती है तब-तब कोई न कोई आरोप मढ़ती है। उन्होंने कहा कि आज वह एग्जिट पोल पर सवाल खड़े कर रही है और कल जब नतीजे आएंगे तब ईवीएम पर सवाल उठाएगी। उन्होंने मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए यह बात कही। वहीं मुख्यमंत्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी जिस भी नाम को तय करेगी वह मुख्यमंत्री बनेगा।

230 विधायकों में कोई भी मुख्यमंत्री हो सकता है-मिश्रा

जानकारी के मुताबिक नरोत्तम मिश्रा दिल्ली गए थे जहां माना जा रहा है कि सीएम पद की लॉबिंग हो रही है। नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों के इस सवाल पर कि सीएम कौन होगा? कहा-230 विधायकों में से कोई भी मुख्यमंत्री हो सकता है, लेकिन मैं मुख्यमंत्री की दौड़ में नहीं हूं। भाजपा की ओर से पार्टी तय करेगी कि मुख्यमंत्री कौन होगा। 

जेपी नड्डा के साथ मुरैना पहुंचे नरोत्तम मिश्रा

नरोत्तम मिश्रा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ग्वालियर से मुरैना आए थे। नड्डा ने सपत्नीक शनिमंदिर पर पूजा अर्चना की। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुये नरोत्तम मिश्रा ने बेखौफ अंदाज में यह इशारा जरूर कर दिया कि 230 विधायकों में से मैं भी एक हो सकता हूं। अपने पुराने अंदाज में दिग्विजय सिंह व कांग्रेस पर हमला करते हुये कहा कि जब कांग्रेस पराजित होती है तब वह किसी पर भी सवाल खड़े कर देती है। आज एग्जेक्ट पोल पर किये हैं कल ईवीएम पर खड़े करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा उठाये गये घोटाले को नकारते हुये कहा कि हवाई फायर करना उनका स्वभाव है। वहीं जांच कराने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई विषय होगा तब जांच कराई जायेगी। दिग्विजय सिंह रोज कुछ न कुछ कहते ही रहते हैं।

एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान

आपको बता दें कि इंडिया टीवी-सीएनएक्स के एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने के आसार हैं। इस एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक प्रदेश की विधानसभा की कुल 230 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी 140 से 159 सीटें जीतेगी वहीं कांग्रेस 70 से 89 सीटें और अन्य को 2 सीटें मिल सकती है। वहीं वोट प्रतिशत की बात करें तो बीजेपी को 45.53 प्रतिशत, कांग्रेस को 38.04 प्रतिशत अन्य को 16.13 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है।

( मुरैना से उपेंद्र गौतम की रिपोर्ट )

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement