Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ठेले वाले ने 1 लाख 1 हजार पानीपुरी मुफ्त खिलाकर मनाया बेटी का पहला बर्थडे, CM शिवराज ने ऐसे दी बधाई

भोपाल के कोलार इलाके में गुप्ता पानीपुरी भंडार के नाम से रेहड़ी लगाने वाले अंचल गुप्ता ने एक साल पहले भी अपनी बिटिया ‘अनोखी’ के जन्म के मौके पर लोगों को 50 हजार पानीपुरी मुफ्त खिलाई थीं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: August 18, 2022 16:52 IST
Bhopal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bhopal

Highlights

  • बेटी के पहले जन्मदिन पर अनोखा नगरभोज
  • भोपाल में ठेले वाले ने मुफ्त खिलाईं पानीपुरी
  • विधायक रामेश्वर शर्मा भी इस आयोजन में शामिल हुए

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक शख्स ने अपनी बेटी का पहला जन्मदिन अनोखे अंदाज में मनाया। 30 वर्षीय व्यक्ति ने शहर के लोगों को 1 लाख 1 हजार पानीपुरी मुफ्त खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया और समाज को बेटी बचाने का संदेश दिया। भोपाल के कोलार इलाके में गुप्ता पानीपुरी भंडार के नाम से रेहड़ी लगाने वाले अंचल गुप्ता ने एक साल पहले भी अपनी बिटिया ‘अनोखी’ के जन्म के मौके पर लोगों को 50 हजार पानी पूरी मुफ्त खिलाई थीं।

पानीपुरी खिलाने के लिए लगाए 21 स्टॉल

गुप्ता ने बेटी की पहली वर्षगांठ पर बुधवार को लोगों को ‘‘बेटी है तो कल है’’ का संदेश देते हुए अपनी खुशी जाहिर की और लोगों को दिन भर मुफ्त में एक लाख पानीपुरी खिलाईं। इसके लिए उन्होंने कोलार क्षेत्र के बंजारी मैदान में 50 मीटर लंबे टेंट में 21 स्टॉल लगाए और पानीपुरी खिलाने के लिए 25 लड़कों को दिहाड़ी पर लगाया। आयोजन स्थल पर ‘बेटी वरदान है’, ‘बेटी बचाओ’, ‘बेटी पढ़ाओ’ के बैनर लगे थे। तीन वर्षीय बेटे और एक वर्षीय बेटी के पिता गुप्ता ने बताया कि पानीपुरी का ठेला लगाकर वह महीने में 15 से 20 हजार रुपये कमा लेते हैं।

Bhopal

Image Source : TWITTER
Bhopal

'बेटी का जन्म मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा'
उन्होंने बताया, ‘‘बेटी का जन्म मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। मैं हमेशा से एक बेटी चाहता था। दो साल पहले मेरी पत्नी ने बेटे को जन्म दिया था। भगवान ने पिछले साल 17 अगस्त को मुझे आशीर्वाद के तौर पर बेटी दी है।’’ गुप्ता का कहना है बेटियां घर की लक्ष्मी होती हैं, घर में समृद्धि लाती हैं, बेटी पूरे वंश को चलाती हैं। यही वजह है कि अब समाज में लोगों की मानसिकता पूरी तरह से बदले। कोई भी अपनी बेटियों को बोझ ना समझे। समाज में बदलाव आए लोगों की मानसिकता पूरी तरह से बेटियों के प्रति बदले। बेटी है तो कल है।

बेटी हुई तो खिलाई थी 50 हजार पानीपुरी
पानीपुरी खिलाने में कितना खर्च आया के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका हिसाब नहीं लगाया। गुप्ता ने कहा, ‘‘पिछले साल बेटी हुई तो 50 हजार पानीपुरी मुफ्त खिलाई थीं। पानीपुरी खिलाना कोई बड़ी बात नहीं है। सिर्फ समाज को बेटी बचाने का संदेश देना है।’’

CM शिवराज ने दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर गुप्ता की बेटी ‘अनोखी’ को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, ‘‘सदा सुखी और आनंदित रहो।’’

गुप्ता ने बताया कि कई लोगों ने उनकी बेटी को उपहार भी दिए। क्षेत्र के विधायक रामेश्वर शर्मा भी इस आयोजन में शामिल हुए और उन्होंने गुप्ता दंपति के इस अनूठे आयोजन की सराहना की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement