Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

MP News: घर गिराने के दौरान मजदूरों ने चुराए 60 लाख रुपए मूल्य के 86 सोने के सिक्के!

MP News: मध्य प्रदेश के धार जिले में एक पुराने घर को गिराने के दौरान आठ मजदूरों ने कथित तौर पर करीब 60 लाख रुपये मूल्य के 86 सोने के सिक्के चुरा लिए। पुलिस ने आठों मजदूरों को गिरफ्तार कर लिया है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: August 28, 2022 14:38 IST
representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO representative image

Highlights

  • मजदूरों ने चुराए 60 लाख रुपए मूल्य के 86 सोने के सिक्के!
  • पुराने घर को गिराने के दौरान आठ मजदूरों को गिन्नियों से भरी मटकी मिली

MP News: मध्य प्रदेश के धार जिले में एक पुराने घर को गिराने के दौरान आठ मजदूरों ने कथित तौर पर करीब 60 लाख रुपये मूल्य के 86 सोने के सिक्के चुरा लिए। पुलिस ने आठों मजदूरों को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) देवेंद्र पाटीदार ने रविवार को कहा कि मजदूरों ने पुलिस को सूचित किए बिना ‘गिन्नी’ (सोने के सिक्के) आपस में बांट लिए। यह सिक्के पुरातात्विक महत्व के भी हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि आठों श्रमिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को यह सिक्के कुछ दिन पहले एक पुराने घर का मलबा हटाते समय मिले थे। 

मजदूरों ने आपस में सिक्के बांट लिए 

गुप्त सूचना पर पुलिस को पता चला कि मजदूरों ने आपस में सिक्के बांट लिए हैं। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने इन मजदूरों को गिरफ्तार कर एक किलोग्राम कुल वजन के 86 सोने के सिक्के जब्त कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि सिक्कों की कीमत करीब 60 लाख रुपये है, लेकिन पुरातात्विक महत्व का पता लगने के बाद इसका मूल्य एक करोड़ रुपये तक भी हो सकता है।

गिन्नियों से भरी मटकी मिली

दरअसल धार में एक जर्जर मकान की खुदाई का काम करने वाले मजदूरों को काम के दौरान सोने के आभूषणों और गिन्नियों से भरी मटकी मिली। दो अलग-अलग मटकियों में मजदूरों को करीब 100 गिन्नियां और सोने की चैन मिली। एक साथ इतना खजाना देख मजदूरों के मन में लालच जाग गया और उन्होंने बिना मकान मालिक को बताए इसे आपस में बांट लिया। कुछ दिनों तक तो मजदूर सोना बेचकर आराम की जिंदगी जी रहे थे, लेकिन उनके ज्यादा खर्चों ने उन्हें पुलिस के निशाने पर ला दिया। पुलिस के जांच पड़ताल में जब मामले का खुलासा हुआ तो लोग हैरान रह गए।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement